Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा श्रीनगर के लाल पहुंच गई. यहां राहुल गांधी ने तय कार्यक्रम के मुताबिक ध्वजारोहण किया. तिरंगा फहराते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं में गजब का जोश देखने को मिला. राहुल गांधी के साथ उनकी बहन एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं. सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए. लाल चौक के आसपास के पूरे इलाके को सील कर दिया गया और सिटी सेंटर के चारों तरफ बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया है. राहुल गांधी आज शाम 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे.


'आज देश में नफरत और विभाजन का माहौल है'


लाल चौक पर ध्वजारोहण कार्यक्रम के बाद रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "लाल चौक से भारत का तिंरगा फहराकर हमने ये दिखाया है कि न तो नफरत चलेगी, न बंटवारा और न ही विभाजन. इस देश में प्रेम मोहब्बत और भाईचारा चलेगा... मोदी सरकार को बेरोजगारी और महंगाई पर जवाबदेह होना पड़ेगा. आज देश में नफरत और विभाजन का माहौल है. 140 करोड़ लोग देश के प्रधानमंत्री से भी बड़े हैं, वो मोदी हों या कोई और... इस देख के लोग ही इस देश का झंडा हैं. आज हम देश को फिर से जोड़ने का एलान कर रहे हैं."






'काश पीएम अपने मन का चोर देख लेते'


एक सवाल के जवाब में सुरजेवाला ने कहा, "काश प्रधानमंत्री अपने मन के चोर को देख लेते तो सच्चाई सामने आ जाती. इस देश को हर रोज कब्रिस्तान और श्मशान में तोड़ा जा रहा है. ये देश रोजगार से चलेगा. गैस का सिलेंडर जब 400 रुपये का होगा तो देश चलेगा. जब दाल 60 रुपये की होगी तो देश चलेगा. जब बेरोजगारों को रोजी-रोटी मिलेगी तो देश चलेगा."


अब नेहरू पार्क जाएगी यात्रा


लाल चौक के बाद 'भारत जोड़ो यात्रा' शहर के बुलेवार्ड क्षेत्र में नेहरू पार्क की तरफ बढ़ेगी, जहां 4,080 किलोमीटर लंबी इस पदयात्रा का 30 जनवरी को समापन हो जाएगा. यह यात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और देशभर के 75 जिलों से गुजर चुकी है.


अब कांग्रेस मुख्यालय में फहराएंगे तिरंगा


जानकारी के मुताबिक, सोमवार को राहुल गांधी श्रीनगर में एमए रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में तिरंगा फहराएंगे, जिसके बाद एसके स्टेडियम में एक जनसभा आयोजित की जाएगी. इस जनसभा के लिए 23 विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है.


ये भी पढ़ें- राहुल गांधी की टी-शर्ट पर राजनीति, 'सावरकर की माफी' और सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल... ये हैं भारत जोड़ो यात्रा के 5 बड़े विवाद