Rahul Gandhi On Agniveer Scheme: चुनावी समर के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी देशभर में प्रचार प्रसार कर रहे हैं. इस बीच उन्होंने रविवार (19 मई) को प्रयागराज में रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान मंच पर उनके साथ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव भी मौजूद थे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी केवल एक सीट जीतेगी और वह केवल क्योटो की सीट है.


'अग्निवीर योजना को कूड़ेदान में फेंक देंगे'


रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने सेना में फिर से पुरानी भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की बात कही. उन्होंने कहा कि अग्निवीर स्कीम हम उठा कर कूड़ेदान में फेंक देंगे और उनको पक्की नौकरी देंगे. हम गरीबों और बेरोजगार लोगों के अकाउंट में टकाटक-टकाटक पैसे डालेंगे."


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "यह संविधान को बचाने की लड़ाई है. कोई भी शक्ति संविधान को खत्म नहीं कर सकती है. बीजेपी और आरएसएस के लोग लगातार संविधान पर हमला कर रहे हैं, लेकिन मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि कोई भी ताकत संविधान को खत्म नहीं कर सकती. बीजेपी और नरेंद्र मोदी ने केवल अपने उद्योगपति मित्रों के लिए काम किया है, लेकिन हमारी सरकार आएगी तो हम गरीबों के लिए काम करेंगे.


'हम करोड़ों लखपति बनाने जा रहे'


केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा, "पीएम नरेंद्र मोदी ने 22 लोगों को अरबपति बनाया है, इसलिए अब हम करोड़ों लखपति बनाने जा रहे हैं. हम गरीब परिवारों की एक महिला के खाते में हर साल 1 लाख रुपया डालेंगे. हमारी इंडिया गठबंधन की सरकार किसानों को एमएसपी (MSP) की कानूनी गारंटी देगी और किसानों का कर्ज माफ करेगी."


'आंगनवाडी वर्कर्स को मिलेगी दोगुनी सैलरी'


कांग्रेस मेनिफेस्टो के पहली नौकरी पक्की का जिक्र करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "इंडिया गठबंधन की सरकार हर शिक्षित युवा की पहली नौकरी पक्की करेगी. इसमें एक साल का अप्रेंटिसशिप का अधिकार मिलेगा और सालाना 1 लाख रुपए मिलेंगे. आज मजदूरों को 250 रुपए मिलते हैं, लेकिन हम मनरेगा में 400 रुपए की दैनिक मजदूरी देंगे. आशा, आंगनवाडी वर्कर्स को दोगुनी सैलरी मिलेगी."


ये भी पढ़ें : Lok Sabha Elections 2024: 'मुस्लिम वोट बैंक के लिए बंगाल की सीएम दे रहीं हमारे संतों को गाली', विष्णुपुर रैली में बोले पीएम मोदी