Rahul Gandhi Brings Home New Pet Dog Noorie: कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर विवादों में हैं, लेकिन इस बार विवाद उनके किसी बयान की वजह से नहीं बल्कि पपी के नाम की वजह से खड़ा हो गया है. पपी का नाम नूरी रखने पर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने एतराज जताया है. 


दरअसल, पिछले दिनों राहुल गांधी गोवा दौरे पर थे और वहीं से एक पपी को अपने साथ लेकर आए थे. दिल्ली लौटकर वर्ल्ड एनीमल डे पर राहुल गांधी ने ये पपी अपनी मां सोनिया गांधी को गिफ्ट किया. सोनिया गांधी को ये पपी काफी पसंद आया और इसके साथ उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. परिवार ने इसका नाम नूरी रखा है.


'इस्लाम धर्म की लाखों लड़कियों का अपमान'
अब इसी नूरी नाम को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. असदुद्दीन औवैसी की पार्टी ने इसे महिलाओं का अपमान बताया है. AIMIM प्रवक्ता मोहम्मद फरहान ने कहा, "कुत्ते को नूरी नाम दिए जाने से इस्लाम धर्म की लाखों लड़कियों का अपमान हुआ है."


बता दें, नूरी नाम के इस पपी की नस्ल जैक रसेल टैरियर की एक नस्ल है. राहुल गांधी ने ये 'शेड्स केनेल' नाम के एक डॉग हाउस से लिया जिसे शरवानी पित्रे नाम की महिला चलाती हैं. उनका पेट डॉग्स का ही काम है. कहा जाता है कि जैक रसेल टैरियर ब्रिटेन की एक मशहूर नस्ल है. इसका वजन 4-7 किलो होता है और ऊंचाई करीब 25 सेमी होती है. ये भी कहा जाता है कि राहुल गांधी स्पेशली पेट डॉग खरीदने के लिए ही अगस्त में गोवा गए थे. उनको पपी बहुत पसंद है. पपी नूरी के फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे है.


ये भी पढ़ें-
Sikkim Floods: इसरो ने तस्वीरों में कैद की सिक्किम की तबाही, त्रासदी से पहले और बाद में कैसी हुई ल्होनक झील, फोटो में देखें