Inflation: कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मॉनसून सत्र (Monsson Session) के दौरान एक बार फिर महंगाई (Inflation) और बेरोजगारी (Unemloyment) को लेकर सरकार पर हमला किया है. उन्होंने ट्वीट (Tweet) करते हुए कहा है कि डॉलर के मुकाबले रुपया 80 के पार पहुंच गया है, गैस सिलेंडर (LPG) भी 1 हजार रुपये के पार पहुंचा, जून में बेरोजगारी का आंकड़ा 1.3 करोड़ आया है और अनाज पर भी जीएसटी (GST) का भार लाद दिया है. एसे में जनता के मुद्दे उठाने से हमें कोई रोक नहीं सकता, सरकार को जवाब देना ही पड़ेगा. उन्होंने कहा कि संसद में चर्चा और सवालों से भागना सबसे 'असंसदीय' है, प्रधानमंत्री जी.


इससे पहले महंगाई, बेजरोजगारी, जीएसटी और अग्निपथ स्कीम को लेकर कांग्रेस ने संसद में विरोध प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन में राहुल गांधी ने भी हिस्सा लिया और बैनर पकड़े नजर आए. उधर विपक्ष के हंगामे के बाद संसद में लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. दरअसल मल्लिकार्जुन खड़गे ने इन्ही मुद्दों पर चर्चा के लिए नोटिस दिया था जिसे स्वीकार नहीं किया गया.






कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन में पूरा विपक्ष शामिल


महंगाई (Inflation), बेरोजगारी (Unemployment), जीएसटी (GST) और अग्निपथ स्कीम (Agnipath Scheme) को लेकर कांग्रेस (Congress) के विरोध प्रदर्शन में विपक्ष के नेता (Opposition Leaders) भी शामिल हुए. कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के अलावा इस विरोध प्रदर्शन में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से सुप्रिया सुले, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी और कई अन्य विपक्षी सांसद इस धरना प्रदर्शन में शामिल हुए. इन सांसदों ने दूध-दही पर जीएसीटी वापस लो के नारे लगाए. आपको बता दें कि सरकार ने सोमवार से कई खाद्य (Food) वस्तुओं पर जीएसटी लगा दिया है जिससे चीजें महंगी हो गई है. इनमें पैकिंग (Packing) और लेबल वाले खाद्य पदार्थ जैसे आटा, पनीर और दही शामिल हैं, जिन पर 5 प्रतिशत जीएसटी देना होगा.


ये भी पढ़ें: Rupee vs Dollar: डॉलर के मुकाबले सबसे निचले स्तर पर रूपया, TMC का PM मोदी से सवाल- 'अगला लक्ष्य क्या सेंचुरी है?'


ये भी पढ़ें: Agneepath Scheme: आप सांसद संजय सिंह को बीजेपी का जवाब, संबित पात्रा बोले- धर्म और जाति से ऊपर है सेना