नई दिल्लीः भारत में लंबे समय से किसान संगठन केंद्र सरकार के तीन विवादास्पद कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. वहीं इस दौरान कई विदेशी हस्तियों समेत भारत की कई बड़ी हस्तियों मे भी किसान आंदोलन का समर्थन किया. इसमें पंजाबी गायक जैजी बी का नाम भी शामिल है. वहीं अब भारत में उनके ट्विटर अकाउंट पर रोक लगा दी गई है. जैजी बी बीते साल दिसंबर में सिंघू बॉर्डर पहुंचकर किसानों का समर्थन किया था.


जैजी बी का ट्विटर अकाउंट बैन


भारत में हो रहे किसान आंदोलन का समर्थन के कारण पंजाबी गायक जैजी बी और कलाकार एल-फ्रेश द लायन समेत दो अन्य लोगों के ट्विटर अकाउंट पर कार्रवाई की गई है. इसके लिए ट्विटर ने साफ किया है कि नई आईटी नियमों के पालन में देरी होने के कारण हो रही आलोचना के चलते ऐसा किया गया है.


भारत सरकार ने दिए थे आदेश 


भारत में पंजाबी गायक जैजी बी के ट्विटर अकाउंट को सर्च करने पर लोगों को संदेश के माध्यम से बताया जा रहा है कि कानूनी रिक्वेस्ट के कारण इस अकाउंट पर भारत में रोक लगाई गई है. जैजी बी के अलावा ऑस्ट्रेलियाई सिंगर सुखदीप सिंह भोगल ने भी किसान आंदोलन का समर्थन किया था. जिसे लेकर उनके भी अकाउंट को भारत में बैन कर दिया गया है. सुखदीप सिंह भोगल एल-फ्रेश द लायन के नाम से भी जाने जाते हैं.


बता दें कि किसान आंदोलन से संबंधित भड़काऊ मैसेज और गलत जानकारी को रोकने के लिए भारत सरकार ने तकरीबन 500 से ज्यादा अकाउंट को बैन करने के आदेश दिए थे. वहीं हाल ही में 6 जून को भारत सरकार ने 4 अकाउंट को भारत में रोक लगाने के लिए कंपनी से कानूनी अनुरोध किया था.


इसे भी पढ़ेंः
देश के टीकाकरण को लेकर केंद्र का क्या है प्लान? दिसंबर तक कैसे मिलेगी वैक्सीन की 250 करोड़ डोज़ | जानें सब कुछ


कोरोना केस की पीक के बाद 79% की भारी कमी, सरकार ने अनलॉक के बीच इन चीजों को लेकर किया आगाह