चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने मंगलवार को कहा कि गुरदासपुर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के समीप पाकिस्तान ड्रोन से गेहूं के खेतों में गिरायी गयी AK47 राइफल और 30 कारतूस बरामद की गयी हैं. इससे महज दो दिन पहले सलाच गांव में सीमा से करीब एक किलामीटर की दूरी पर खेत से 11 हैंड ग्रेनेड बरामद किये गये थे.


पंजाब के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने कहा कि गुरदासपुर पुलिस ने इलाके में सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है जहां शनिवार को एक ड्रोन नजर आया था. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि राइफल वाला एक पैकेट गुरदासपुर में डोरांगला थानाक्षेत्र में सलाच गांव से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर वजीर गांव में गेहूं के खेत में गिराया गया.


एक सरकारी बयान के अनुसार यह जब्ती ऐसे समय हुई है जब हाल ही में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों द्वारा इस सीमावर्ती राज्य की शांति भंग करने की फिर कोशिश किये जाने पर चिंता जतायी थी. मुख्यमंत्री ने इस संदर्भ में हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी.


राइफल और 30 कारतूस लकड़ी के फ्रेम में मिलीं


दिनकर गुप्ता ने कहा कि राइफल और 30 कारतूस लकड़ी के फ्रेम में मिलीं हैं और हैंड ग्रेनेड की तरह उन्हें भी नायलॉन की रस्सी से नीचे उतारा गया. रविवार को सलाच गांव में हथगोले मिले थे.उन्होंने कहा कि यह पैकेट उसी खेप का हिस्सा जान पड़ता है जो रविवार की रात को गिराया गया था.


पुलिस महानिदेशक के अनुसार डोरांगला थाने में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.


गुरदासपुर सेक्टर में चकरी सीमा चौकी पर बीएसएफ कर्मियों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में घुसते देखा था और उन्होंने उसे मार गिराने की कोशिश में गोलियां चलायी थीं.


कोलकाता: ममता बनर्जी ने कहा- विकास के सभी सूचकांकों पर बंगाल अन्य राज्यों से आगे, जानबूझकर पेश की गई निराशाजनक तस्वीर