Latest Trending News: आमतौर पर मालिक और नौकर के बीच का रिश्ता काम तक ही सीमित रहता है. बहुत कम मालिक ऐसे होते हैं जो अपने नौकर को अपने घर वालों की तरह ट्रीट करते हैं. पर कई बार ऐसे मामले सामने आते हैं, जिनमें मालिक कुछ ऐसा कर जाते हैं जो दूसरे लोगों को न सिर्फ प्रेरित करता है, बल्कि लगातार मीडिया की सुर्खियों में भी बने रहते हैं.


ऐसे ही एक दिलदार बॉस की कहानी पंजाब से सामने आई है. श्री मुक्तसर साहिब के गांव बांम में रहने वाले 87 साल के बलजीत सिंह मान ने अपनी 30 एकड़ जमीन, कोठी और सभी गाड़ियां अपने यहां काम करने वाले नौकरों के नाम कर दी हैं. दरअसल, इस बुजुर्ग की कोई औलाद नहीं है. उन्होंने जिन नौकरों को बुजुर्ग ने अपनी सारी संपत्ति दी है वे लंबे समय से उनके पास काम कर रहे थे.


रिश्तेदारों ने सेवा की जगह किया था तंग


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बलजीत सिंह मान ने अपनी संपत्ति जब से अपने नौकरों के नाम की है, तब से उनके चर्चे सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर हो रहे हैं. बलजीत सिंह का कहना है कि वर्ष 2011 में पत्नी की मौत के बाद से वह अकेले हो गए थे. कोई रिश्तेदार देखने तक नहीं आता था. यही नहीं, पत्नी जब जिंदा थी तब कुछ रिश्तेदारों ने उनकी सारी जमीन कुर्क कराने की कोशिश की थी. इस स्थिति में कुछ नौकरों ने हमेशा इनकी सेवा की. इन सबको देखते हुए पत्नी के जिंदा रहने के दौरान बलजीत सिंह और उनकी पत्नी ने यह तय किया था कि वे अपनी जायदाद किसी भी कीमत पर अपने रिश्तेदारों को नहीं देंगे.


तीन नौकरों में संपत्ति बांटकर खुद रह रहे दो कमरे में


बलजीत सिंह ने बताया कि उन्होंने बठिंडा पेट्रोल पंप पर काम करने वाले इकबाल नाम के कर्मचारी के नाम 19 एकड़ जमीन की है. वहीं दो अन्य नौकरों के नाम 6 व 4 एकड़ जमीन की है. वहीं, इतनी संपत्ति मिलने के बाद से नौकर भी खुश हैं. एक नौकर इकबाल सिंह ने बताया कि बलजीत सिंह ने अपना आलीशान घर मुझे दे दिया है, जबकि वह खुद खेत में बने दो कमरों वाले मकान में रह रहे हैं. 


ये भी पढ़ें


Amir abdollahian India Visit: एक वीडियो... और ईरान के विदेश मंत्री आमिर अब्दुल्लाहियान ने रद्द कर दिया भारत का दौरा