चंडीगढ़: कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के चलते दिल्ली के बाद अब पूरे पंजाब में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. ये नाइट कर्फ्यू आज रात से 30 अप्रैल तक हर रोज 8 घंटे तक लागू रहेगा. इस दौरान रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक राज्यभर में पाबंदियां रहेंगी. पंजाब सरकार ने राज्य में राजनीतिक सभाओं पर भी प्रतिबंध लगाया है.


इससे पहले राजधानी दिल्ली में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लागू किए जाने का ऐलान हुआ था. यहां नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू हो रहा है. इस दौरान सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. सार्वजनिक कार्यक्रम और शादी में खुली जगह में 200 लोग और बंद जगह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमित है.


यूपी में भी लग सकता है नाइट कर्फ्यू
कोरोना मामले इतनी तेजी से बढ़ रहे हैं कि उत्तर प्रदेश सरकार भी नाइट कर्फ्यू लगाने का एलान कर सकती है. कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से रात में कर्फ्यू लगाने पर विचार करने को कहा है. कोर्ट ने कहा कि सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के कदम उठाए हैं, लेकिन सरकारी निर्देशों का ठीक से पालन नहीं किया जा रहा है. साथ ही प्रदेश के लोगों से कोविड-19 की गाइडलाइन के प्रति अपनी जिम्मेदारी महसूस करते हुए उसे निभाने की अपील भी की है. कोर्ट ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को सरकारी निर्देशों का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया है.


बता दें, भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड के 1,15,736 नए केस दर्ज नए किए गए जो पिछले साल की शुरुआत में महामारी के बाद से एक दिन के भीतर सबसे बड़ा आंकड़ा है।.स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बुधवार को कुल मिलाकर कोविड के कुल 12,801,785 केस हो गए.


ये भी पढ़ें-
नाइट कर्फ्यू से फर्क पड़ता है या नहीं, ये देखने के लिए अभी इंतजार करना होगा: सत्येंद्र जैन

कोरोना को लेकर दिल्ली में नाइट कर्फ्यू, जानिए- नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम में क्या पाबंदियां हैं?