Panjab News: पंजाब के पर्यटन मंत्री अनमोल गगन मान ने शनिवार को कहा कि कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को जल्द ही भारत वापस लाया जाएगा. मान चंडीगढ़ लेक क्लब में चल रहे मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल में शामिल होने पहुंचे थे. जब उन्होंने यह बयान दिया. इस दौरान उन्होंने पंजाब के युवाओं के बारे में भी बात किया.


लिटरेचर फेस्टिवल में अपने सम्बोधन के दौरान अनमोल गगन मान ने कहा कि पंजाब के जवानों ने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है. पंजाबी सैनिकों ने देश के दुश्मनों को करारा जवाब दिया है. लेकिन आजकल यहां के युवाओं का विदेशों में पलायन करने का चलन हो गया है. युवाओं को देश के लिए सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित करना चाहिए. युवाओं को प्रेरित करने के लिए कार्यशालाएं होनी चाहिए. 


गोल्डी बराड़ को लेकर पंजाब के मंत्री ने क्या कहा 


गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के बारे में पूछे जाने पर पंजाब के मंत्री ने कहा कि उसे जल्द ही भारत वापस लाया जाएगा. बता दें कि इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अहमदाबाद में पुष्टि की कि बराड़ को कैलिफोर्निया में पुलिस ने हिरासत में लिया है और उसे निश्चित रूप से भारत लाया जाएगा. 


चौबीसों घंटे निगरानी में है गोल्डी बराड़


गौरतलब है कि गोल्डी बराड़ पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की निर्मम हत्या का कथित मास्टरमाइंड है. सूत्रों ने कहा कि कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को जल्द ही यूएस फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) द्वारा भारतीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सौंप दिया जाएगा.


सूत्रों से पता चला है कि गैंगस्टर बराड़ इस समय एफबीआई की चौबीसों घंटे निगरानी में है. कनाडा से अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश करने के बाद बराड़ को एफबीआई द्वारा ट्रैक किया गया था. भारतीय एजेंसियों ने कथित तौर पर बराड़ की आवाजाही के बारे में एफबीआई को सूचना दी और अमेरिकी तुरंत कार्रवाई में जुट गए और उसे तुरंत ट्रैक कर लिया. 


ये भी पढ़ें: Goldy Brar Detained: अमेरिका में पकड़ा गया गैंगस्टर गोल्डी बराड़ तो क्या बोले सिद्धू मूसेवाला के पिता?