Punjab Assembly Election News: पंजाब विधानसभा चुनावों में प्रचार के बीच दावे और वादों का दौर जारी है. एबीपी न्यूज के घोषणापत्र कार्यक्रम में भगवंत मान ने सबसे बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि अगर पार्टी चाहेगी तो वो पंजाब विधानसभा चुनावों में सीएम पद का चेहरा हो सकते हैं.  भगवंत मान ने कहा कि ये पीएसी डिसाइड करेगी कि कौन सीएम बनेगा. आम आदमी पार्टी आम लोगों की पार्टी है. मैंने तो ये भी नहीं सोचा था कि दो बार सीएम बनूंगा. पार्टी जो भी डिसाइड करेगी उसके साथ हूं.


भगवंत ने कहा कि पार्टी अगर मुझे मुख्यमंत्री पद के लायक समझेगी तो मैं मना नहीं करूंगा. काबिलियत के सवाल पर उन्होंने कहा कि चन्नी को भी ये कहां पता था कि वो मुख्यमंत्री बन जाएंगे. उन्होंने कहा कि अगर पार्टी मुझे पोस्टर चिपकाने की जिम्मेदारी देगी वो भी मैं करूंगी. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी इकलौती ऐसी पार्टी पंजाब में होगी जो सीएम पद के चेहरे के साथ चुनाव लड़ेगी. भगवंत मान ने कहा कि इस बार चुनाव लड़ूंगा, लेकिन कहां से लड़ूंगा वो पार्टी डिसाइट करेगी. भगवंत ने कहा कि दो तिहाई बहुमत से राज्य में सरकार बनाएंगे. उन्होंने कहा कि जहां झाड़ू चलती है, वहां सफाई होती है.


ये भी पढ़ें- ABP C-Voter Survey: यूपी में कौन सी पार्टी बनाएगी सरकार, चौंकाने वाले हैं नए सर्वे के आंकड़े, बीजेपी-सपा में इतना है फासला


पंजाब में बहुमत आएगा


सीटों के सवाल पर भगवंत मान ने कहा कि राज्य में हंग असेंबली की स्थिति नहीं रहेगी. लोगों ने गठजोड़ की राजनीति को खत्म कर दिया है. उन्होंने दावा किया कि आम आदमी पार्टी पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करेगी. विधायकों के पार्टी छोड़ने पर भगवंत ने मान ने कहा कि कुछ लोग छोटी और बड़ी लाइन देखकर आ जाते हैं. कुछ लोगों के मंसूबे पूरे नहीं हुए तो चले गए. हमें नेता नहीं लोग चाहिए.


युवाओं को अच्छी शिक्षा और नौकरी देंगे


भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के युवा को अच्छी शिक्षा और उसके मुताबिक नौकरी देंगे. युवाओं को यहीं नौकरी देंगे, इसके लिए आम आदमी पार्टी काम करेगी. पंजाब को माफियाओं से मुक्त कराएंगे. पंजाब को माफियाओं से मुक्त करेंगे तो बहुत पैसा आएगा. भगवंत मान ने ये भी दावा किया कि पंजाब में अगर हमारी सरकार बनती है तो हम भ्रष्टाचार खत्म करेंगे, ये एक दिन में नहीं, लेकिन हम इसे खत्म करेंगे. भगवंत ने कहा कि ये बेहद बदकिस्मती की बात है कि साढ़े 44 साल बाद राज्य का हर वर्ग यहां धरने पर हैं. भगवंत ने कहा कि सिर्फ पिछली सरकारों से सवाल नहीं होगा, बल्कि पिछली सभी सरकारों के शासन पर सवाल उठेगा.


किसानों से शुभकामनाएं


पंजाब में किसानों ने पार्टी बना ली है तो उनका मुकाबला कैसे करेंगे. भगवंत मान ने कहा कि किसानों के आंदोलन में किसानों की जीत हुई है. प्रधानमंत्री को झुकना पड़ा, आर्थिक नुकसान हुआ. ये सबको हक है कि वो पार्टी बनाएं. मैं उनके लिए शुभकामनाएं देता हूं.


सिद्धू जहां डिबेट करना चाहते हैं कर लें


भगवंत मान ने कहा कि अगर नवजोत सिंह सिद्धू डिबेट करना चाहते हैं तो टाइम वो बता दें. वो कागज लेकर आएं, वो अफसरों को लेकर आएं, जहां मर्जी हो डिबेट कर लें. वो कांग्रेस के प्रधान हैं मैं विपक्ष का नेता हूं. भगवंत मान ने कहा कि कोई भी फैसला आप का मुझसे पूछे बिना नहीं होता है, सीएम फेस का फैसला भी मुझसे पूछकर होगा.


ये भी पढ़ें- UP Election 2022: नितिन गडकरी बोले- ये तो ट्रेलर है, पिक्चर अभी बाकी है, यूपी को अमेरिका से...