Manish Sisodia Shares Delhi Schools List: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आज प्रेस कॉन्फेंस कर 250 स्कूलों की लिस्ट जारी की. दरअसल पिछले कुछ दिनों से शिक्षा व्यवस्था और स्कूलों को लेकर मनीष सिसोदिया और पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह ट्विटर पर एक दूसरे पर हमले कर रहे हैं. 


मनीष सिसोदिया ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पंजाब के शिक्षा मंत्री भी शाम तक उन 250 स्कूलों की लिस्ट जारी करेंगे जहां पिछले पांच सालों में काम हुआ है. 


दिल्ली में सरकारी स्कूलों पर बात करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि "इन सारे स्कूल में ढांचे पर कार्य हुआ है. परिणाम में भी सुधार हुआ है. ये सारे स्कूल 12वीं कक्षा तक के हैं. सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 500 बच्चों ने नीट क्वालिफाई किया है और इतने ही बच्चों ने जेईई किया है. करीब 70 बच्चों ने जेईई एडवांस क्वालिफाई किया है. पहले दिल्ली स्कूलों का रिजल्ट 50 से 60 फीसदी होता था. अभी 100 फीसदी हो गया है. एक स्कूल ऐसा है जहां से 50 बच्चों ने नीट की परीक्षा पास की है"


 






पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह को चुनौती देते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा, "वे भी शाम तक 250 स्कूलों की लिस्ट जारी करें, जहां इंफ्रास्ट्रक्चर, एजुकेशन क्वालिटी, टीचर ट्रेनिंग पर काम हुआ हो." उन्होंने कहा कि मीडिया को साथ लेकर दोनों राज्यों के स्कूल देख लिए जाएं कि कहां अच्छा काम हुआ है. उसके बाद खुद जनता तय कर लेगी कि उन्हें क्या चाहिए. 


Covid New Variant: कोरोना के नए वेरिएंट Omicron से दहशत, स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को लिखा खत, दिए ये कड़े निर्देश


All Party Meeting: सर्वदलीय बैठक में विपक्ष ने पूछा- क्यों नहीं आए पीएम? प्रह्लाद जोशी ने दिया ये जवाब