पंजाब का मुख्यमंत्री बनने से पहले भगवंत मान आज सांसद की सदस्यता से इस्तीफा देंगे. मान संगरूर लोकसभा क्षेत्र से दो बार के सांसद हैं. मान धुरी विधानसभा सीट से विधानसभा चुनाव जीतने में कामयाब रहे. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी दलवीर सिंह गोल्डी को 58,206 मतों से हराया. 


दिल्ली जाकर सांसद की सदस्यता से इस्तीफा देने से पहले भगवंत मान ने एक ट्वीट कर कहा, 'आज दिल्ली जाकर मैं संगरूर के MP पद से इस्तीफा दे रहा हूं. संगरूर के लोगों ने इतने साल मुझे बहुत प्यार दिया, इसलिए बहुत धन्यवाद. अब पूरे पंजाब की सेवा करने का मौका मिला है, संगरूर के लोगों से वादा करता हूं कि कुछ ही महीनों में उनकी आवाज़ लोकसभा में फिर से गूंजेगी.'







भगवंत मान बुधवार को अकेले शपथ लेंगे
आम आदमी पार्टी (आप) के नेता भगवंत मान बुधवार को अकेले मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके मंत्रिमंडल का शपथ समारोह बाद में होगा, जिसमें 17 सदस्य हो सकते हैं. अरविंद केजरीवाल की आप ने पंजाब में 92 सीटें जीती हैं, जहां पार्टी का वोट शेयर 42.4 प्रतिशत रहा. एक दिन पहले मान ने राजभवन में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया था.


'पंजाब में मंत्री गलत काम में लिप्त पाया गया तो उसे भी जेल भेजेंगे'
पंजाब में प्रचंड जीत के बाद केजरीवाल और पंजाब के भावी मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान ने रविवार को रोड शो कर पंजाब की जनता का आभार जताया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में यदि आम आदमी पार्टी का कोई विधायक किसी गलत काम में लिप्त पाया गया तो उसे जेल जाना होगा.


पंजाब की जनता से किए गए वादों को लेकर केजरीवाल ने कहा कि "कुछ वादे हम तुरंत पूरे करेंगे, लेकिन कुछ वादे पूरे करने में समय लग सकता है. पंजाब में एक ईमानदार सरकार बनेगी और जो लूट चल रही थी, वो बंद होगी. अब एक-एक पैसा गरीबों और पंजाब के लोगों के पर खर्च होगा. अगर कोई मंत्री या एमएलए भी इधर-उधर करेगा, तो उसको छोड़ेंगे नहीं, सीधे जेल भेजेंगे. हम सारी गारंटी पूरी करेंगे. कुछ तुरंत पूरी हो सकती हैं और कुछ में थोड़ा समय लग सकता है."


ये भी पढ़ें-
लॉकडाउन में गरीबों को पूड़ी-सब्जी बांटने वाले सफाई कर्मचारी ने विपक्ष को दी मात, अब PM मोदी पर कही ये बड़ी बात


दिल्ली में यूपी की सरकार पर मंथन जारी, 20 या 21 मार्च को 57 मंत्रियों के साथ शपथ ले सकते हैं योगी