Goa Assembly Election 2022: गोवा विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आ चुके हैं. 40 में से 20 सीटें जीतकर बीजेपी गोवा में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, लेकिन सरकार बनाने में अंदरूनी खिंचातानी नजर आ रही है. ऐसा नहीं कि उसके पास समर्थन नहीं है. राज्य में 40 में से 20 सीटें बीजेपी को मिली है. वहीं उन्हें तीन निर्दलीय पार्टी का भी समर्थन हासिल है. इसके अलावा उन्हें 2 MGP विधायकों का समर्थन हासिल है. 


बता दें कि राज्य में 16 मार्च की विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है. लेकिन अब तक सीएम के नाम का ऐलान नहीं हुआ है. सामने आई है तो पार्टी की अंदरूनी कलह. दरअसल शनिवार को बीजेपी के ही विधायक विश्वजीत राणे अचानक राज्यपाल से मिलने पहुंच गए. विश्वजीत राणे की पत्नी दिव्या राणे जो बीजेपी में ही हैं और परवेम विधानसभा सीट से जीती हैं. दिव्या ने रविवार को गोवा के मराठी भाषी अखबार लोकमत में पूरे पेज का विज्ञापन छपवाया है. जिसमें से प्रमोद सावंत का चेहरा ही गायब है और उस पोस्टर में लिखा है.


‘गोवा के इतिहास में ऐसा कभी नहीं, गोवा राज्य की स्थापना से लेकर अब तक ऐसा नहीं हुआ कि कोई उम्मीदवार किसी भी पार्टी का 13 हजार 943 वोट के अंतर से जीत दर्ज करे. परवेम से बीजेपी उम्मीदवार दिव्य विश्वजीत राणे ने ये कीर्तिमान हासिल किया है, महिला शक्ति का उदय हुआ है.’


विश्वजीत राणे रख चुके हैं सीएम बनने की इच्छा


सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक विश्वजीत राणे सीएम बनने की इच्छा पार्टी नेताओं के सामने पहले ही रख चुके हैं. 2019 में भी जब मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा में नया मुख्यमंत्री बनाया जा रहा था तब विश्वजीत राणे ने अपनी दावेदारी पेश की थी. बाद में विश्वजीत को स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया था. विश्वजीत के पिता प्रताप सिंह राणे कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं और 9 बार लगातार विधायक रह चुके हैं और 3 बार मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं, लेकिन इस चुनाव में राणे और उनकी पत्नी दिव्या बहुत अधिक अंतर से जीत हासिल की है.


ऐसे में गोवा में सस्पेंस बना हुआ है. अब सवाल है कि क्या केंद्रीय नेतृत्व भी उलझन में है? क्या सिर्फ तारीख को लेकर सस्पेंस है? क्या सिर्फ समर्थन लेने पर फैसला नहीं हुआ है? या गोवा में सीएम बदलने की आहट है?


ये भी पढ़ें:


Ukraine Russia War: यूक्रेन में रूसी हमले से मारियुपोल समेत कई शहर बर्बाद, सैटेलाइट तस्वीरें वायरल


Russia-Ukraine War: यूक्रेन के मिलिट्री ट्रेनिंग ग्राउंड पर रूस की एयर स्ट्राइक, 35 की मौत, 134 घायल