Punjab CM Meeting To Curb On Drungs: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने आज सोमवार को पंजाब पुलिस और STF के आला अधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें उन्होंने राज्य में फैले नशे के नेटवर्क को ध्वस्त करने की वकालत की. उन्होंने राज्य एसटीएफ को बिना दबाव कार्रवाई करने के आदेश दिए.


इस पर और पुख्ता कदम उठाने के मान पंजाब के हर जिले के एसएसपी और डीसी के साथ भी मीटिंग कर सकते हैं. सूत्रों की माने तो पंजाब सरकार ने नशे के खात्मे का फुल प्रूफ प्लान बना लिया है.  इसकी जानकारी देते हुए पंजाब के मुख्मंत्री ने ट्वीट भी किया. 






उन्होंने इस ट्वीट में कहा कि हमने नशे के खात्मे के लिए सीनियर पुलिस अफसरों की मीटिंग बुलाई है. बिना किसी दबाव हर दोषी पर सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए हैं.हमारे नौजवान पीड़ित हैं, दोषी नहीं. पहले बेचने वालों को पकड़ कर नशे की चेन तोड़ी जाएगी, फिर नौजवानों का पुनर्वास भी कराएंगे.


क्या दोषी हैं नशे की गिरफ्त में पड़े पंजाब के जवान ?


इस ट्वीट के माध्यम से मान ने नशे करने वाले नौजवानों को पीड़ित के क्रम में रखा. उन्होंने कहा कि नशे की गिरफ्त में जकड़े हुए जवान पीड़ित हैं, दोषी नहीं. नशा मुक्त पंजाब ही हमारा ख्वाब है. वहीं एक तरफ जहां प्रदेश की सरकार ने नशे की तस्करी को रोकने के लिए कदम उठाने का प्लान बनाया है तो वहीं उन्होंने नशा मुक्ति केंद्र के ढ़ांचे को मजबूत करने का फैसला किया है ताकि ड्रग्स की सप्लाई चेन टूटने पर नशे के आदि लोगों का इन केंद्रों पर आसानी से इलाज किया जा सके. जिससे प्रदेश में कानून व्यवस्था में किस तरह की परेशानी नहीं खड़ी हो. 


पंजाब में कितने नशा मुक्ति केंद्र कर रहे हैं काम ?


पंजाब सरकार राज्य में हर 10 किलोमीटर में एक नशा मुक्ति केंद्र स्थापित करेगी. राज्य में वर्तमान में 208 नशा मुक्ति केंद्र हैं, जबकि 16 सेंटर जेलों में चल रहे हैं. बताया जा रहा है कि गृह विभाग ने स्वास्थ्य विभाग को नशा मुक्ति केंद्रों बढ़ाने के लिए कहा है. जिससे स्पष्ट संकेत मिलते ही जल्द ही पंजाब में नशा तस्करों के खिलाफ पंजाब पुलिस बड़ा अभियान चला सकती है. 


Maharashtra: मीडिया से बात करने पर मुंबई सेशंस कोर्ट से राणा दंपत्ति को नोटिस, पूछा- क्यों नहीं जारी किया जाए गैर जमानती वारंट?


Asani Cyclone: आज भीषण चक्रवात में बदल जाएगा 'असानी' चक्रवाती तूफान, बंगाल-ओडिशा से आंध्र प्रदेश तक अलर्ट