Bhagwant Mann Meets Amit Shah: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद मान ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि केंद्र ने हमें कल अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां पंजाब में आंतरिक सुरक्षा के लिए दी हैं. आज हमने 10 और कंपनियों की मांग की, जिसे गृहमंत्री ने मान लिया है. भगवंत मान ने बताया कि गृह मंत्री ने कहा है कि आंतरिक सुरक्षा के लिए पंजाब को जो भी मदद चाहिए केंद्र सरकार देगी.


भगवंत मान ने कहा, ''क़ानून व्यवस्था को लेकर पटियाला में जो घटना हुई, इसपर विस्तार से बात हुई. पार्टी से ऊपर उठकर राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में सहयोग किया जाएगा.'' उन्होंने बताया कि किसानों की गेहूं की पैदावार कम होने के कारण 500 रुपए बोनस देने का मसला भी उठाया गया.


पंजाब के विभिन्न किसान संगठनों से संबंधित किसान गेहूं की पैदावार कम होने पर 500 रुपये प्रति क्विंटल बोनस और 10 जून से पूरे पंजाब में धान की बुआई शुरू करने सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि किसान संगठनों ने बुधवार को मुख्यमंत्री मान से बात करने के बाद प्रदर्शन वापस लेने का एलान किया है.


भगवंत मान ने कहा, ''हमने ड्रोन रोधी तकनीक (एंटी ड्रोन सिस्टम) की मांग की. उन्होंने (यूनियन एचएम अमित शाह) कहा कि हम राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर मिलकर काम करेंगे. भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड (बीबीएमबी) में बासमती फसल और पंजाब कोटा के मुद्दे सहित कई अन्य मामलों पर भी चर्चा हुई.''


Road Rage Case: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नवजोत सिंह सिद्धू ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा?