भगवंत मान ने आज पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. शहीद-ए-आजम भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में हुए एक समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आप सांसद संजय सिंह समेत पार्टी के कई नेता मौजूद थे. सभी लोग पीली पगड़ी में नजर आए.


 भगवंत मान के मुख्यमंत्री बनने पर उनके बचपन के दोस्त ने एक घटना को याद किया.  करमजीत अनमोल भगवंत मान के बचपन के दोस्त हैं. उन्होंने कहा, 'मेरे बचपन का दोस्त है भगवंत मान और मैंने पहले ही उसे ये कहा था कि उसे राजनीति में जाना चाहिये. देश के लिये काम करना चाहिए. भगवंत के मन में भी उच्चारित थी देश के लिये कुछ बड़ा करने की अब उसे मौका मिला है तो जरूर कुछ कर के दिखाएगा. 


वहीं आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि पार्टी के लिये एक बड़ी जीत के साथ बड़ा मौका भी है. चीजें बदल कर दिखाने की, हमारी कोशिश रहेगी पंजाब को बेहतर राज्य बनाने की. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में तो हमने एलान कर ही दिया है चुनाव लड़ने का, बाक़ी जगह भी लड़ेंगे.


मान के सीएम पद की शपथ लेन के बाद आप विधायक और प्रवक्ता संजीव झा ने कहा, ये बड़ी जीत है और ज़िम्मेदारी भी उतनी ही बड़ी है. इसी ज़िम्मेदारी को बखूबी निभाएंगे. लॉ एंड ऑर्डर पर काम करेंगे. भगवंत मान ने सीएम पद की शपथ लेने से पहले ही कई लोगों की सिक्योरिटी हटा दी है, जिनको जनता की सुरक्षा के लिए लगाया जाना चाहिए था, उन्हें बड़े नेताओं के पीछे लगा दिया था. ये तो शुरुआत है आगे इसी तरह से काम किए जाएंगे. पहले दिल्ली मॉडल तैयार किया गया. अब पंजाब मॉडल तैयार किया जाएगा. पार्टी अब दूसरे राज्यों में चुनाव की तैयारी करेगी. 


आप राज्यसभा सांसद और हरियाणा प्रभारी सुशील गुप्ता ने कहा, हरियाणा चुनाव में भी पंजाब की इस बड़ी जीत को भुनाएंगे. हरियाणा में पार्टी पूरे ज़ोर-शोर से चुनाव लड़ेगी. पहले के मुक़ाबले संगठन मज़बूत हुआ है. पार्टी बाक़ी राज्यों में भी सरकार बनाएगी. 


पंजाबी गायक गुरदास मान ने कहा, भगवंत मान ने सबको न्योता देकर बुलाया है. भगत सिंह के गांव में उन्होंने सबको बुलाया है, ये बड़ी बात है. मेरे मुंह से उनके लिए दुआ निकलती है. वो पंजाब की ख़ुशहाली के लिए ज़रूर काम करेंगे.


ये भी पढ़ें



यूपी चुनाव में हार को भी अखिलेश यादव ने बताया समाजवादी पार्टी की जीत, जानें- क्या बड़ा दावा किया


'सफ़र में सांड तो मिलेंगे, जो चल सको तो चलो…', वीडियो शेयर कर अखिलेश यादव का योगी सरकार पर तंज