PM Modi Ferozepur Rally: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पंजाब के फिरोजपुर में होने वाली आज की रैली रद्द हो गई है. पीएम मोदी दिल्ली वापस लौट रहे हैं. केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने इस पूरे मामले पर पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है. कृषि कानून रद्द होने के बाद पीएम मोदी का यह पंजाब का पहला दौरा था, जब वे वहां के लोगों को संबोधित करते. इस रैली में पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी शामिल होना था. 


पंजाब के फिरोजपुर में रैली रद्द होने पर केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा- कई कारणों से प्रधानमंत्री हमारे बीच उपस्थित नहीं हो रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री ने कहा है कि हम ये कार्यक्रम रद्द नहीं स्थगित कर रहे हैं. केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने बयान जारी कर इसे पीएम मोदी के दौरे में सुरक्षा चूक बताया है. 






गृह मंत्रालय ने बयान में कहा कि आज सुबह पीएम मोदी ने बठिंडा में लैंड किया, जहां से उन्हें हेलिकॉप्टर के जरिए हुस्सैनवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था. लेकिन, बारिश और कम दृश्यता की वजह से पीएम मोदी को करीब 20 मिनट तक इंतजार करना पड़ा.


लेकिन, जब मौसम साफ नहीं हुआ उसके बाद यह फैसला किया गया कि वे राष्ट्रीय स्मारक का दौरा सड़क के जरिए करेंगे. लेकिन, इसमें करीब 2 घंटे से भी ज्यादा का वक्त लग जाता. पंजाब पुलिस के डीजीपी की तरफ से आवश्यक सुरक्षा इंतजाम की पुष्टि के बाद उन्होंन आगे की यात्रा शुरू की. गृह मंत्रालय ने आगे कहा कि हुस्सैनवाला के राष्ट्रीय शहीद स्मारक से करीब 30 किलोमीटर दूर जब पीएम मोदी का काफिला फ्लाईओवर के पास पहुंचा तो वहां पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ते को बंद कर रखा था.


ये भी पढ़ें: Punjab Election: पीएम मोदी की रैली के साथ होगा बीजेपी के चुनावी कैंपेन का आगाज, साथ नज़र आएंगे अमरिंदर सिंह