Punjab And Haryana High Court: पंजाबी गायक (Punjabi Singer) सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस (Sidhu Moosewala Murder Case) को लेकर गैगस्टर ल़ॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) ने अपनी सुरक्षा को लेकर पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab and Haryana Highcourt) में गुहार लगाई थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया. कोर्ट ने बिश्नोई की याचिका को प्रीमेच्योर (Premature) और नॉन मेंटेनेबल (Non Maintanable) कहकल डिसमिस कर दिया. कोर्ट का मानना है कि अभी तक पुलिस (Police) ने बिश्नोई को सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में नॉमिनेट नहीं किया है इसलिए कोर्ट ने कहा है कि ये याचिका मेंटेनेबल नहीं है.


इससे पहले उसने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी लेकिन बुधवार को वहां से याचिका वापस ले ली. दायर याचिका में लॉरेंस ने हाईकोर्ट से अपील की है कि इस मामले में पूछताछ दिल्ली की तिहाड़ जेल में ही की जाए. उसने कहा कि यदि उसे पंजाब लाया गया तो उसका एनकाउंटर हो सकता है.


सिद्धू मूसेवाल की हत्या, दो लोग घायल


बता दें कि राज्य सरकार द्वारा सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद ही 29 मई को पंजाबी गायक मूसेवाला की अज्ञात हमलावरों ने पंजाब के मानसा जिले में हत्या कर दी थी. घटना के समय मूसेवाला के वाहन में उसके रिश्ते का भाई और दोस्त भी था, जो हमले में घायल हुए हैं. पंजाब के मुख्ययमंत्री भगवंत मान ने 28 साल के मूसेवाला की हत्या की जांच के लिए उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश की अध्यक्षता में न्यायिक जांच आयोग गठित करने की घोषणा की है. सिद्धू मूसेवाला का वास्तविक नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था. वह उन 424 लोगों में शामिल थे, जिनकी सुरक्षा अस्थायी रूप से वापस ली गई थी या कम की गई थी.


गोल्डी बरार ने ली जिम्मेदारी


बिश्नोई ने अधिवक्ता विशाल चोपड़ा (Advocate Vishal Chopra) के जरिये दायर अर्जी में अनुरोध किया है कि तिहाड़ जेल (Tihar Jail) के अधिकारियों को निर्देश दिया जाए कि उसकी हिरासत किसी और राज्य की पुलिस (State Police) को किसी पेशी वारंट के आधार पर देने से पहले उसके वकील को सूचना दी जाए. बिश्नोई  (Lawrence Bishnoi)ने आशंका जताई है कि पंजाब में राजनीतिक दलों (Political Parties) के बीच घमासान की वजह से राज्य पुलिस फर्जी मुठभेड़ (Fake Ancounter) में उसे मार सकती है. वहीं, कनाडा में रह रहे गैंगस्टर गोल्डी बरार (Goldie Barar) ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है.


ये भी पढ़ें: Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में बड़ा अपडेट, गैंगस्टर मनप्रीत मन्ना की थी हत्या में इस्तेमाल की गई कार


ये भी पढ़ें: Sidhu Moose Wala Murder Update: अब तक 3 आरोपी गिरफ्तार, जेल में बंद गैंगस्टर मनप्रीत मुन्ना से जुड़ रहे हैं तार, बड़ी बातें