Pune Land Scam Case: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) की पत्नी मंदाकिनी खडसे (Mandakini Khadse) पुणे जमीन घोटाला मामले में जांच में सहयोग करने आज मुंबई स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुईं. इस बात की जानकारी उनके वकील मोहन टेकावडे ने दी.


दरअसल साल 2017 में पुणे के एक एक्टिविस्ट हेमंत गावंडे ने याचिका दायर की थी. याचिका में उन्होंने आरोप लगाया कि एकनाथ खडसे ने राजस्व मंत्री के रूप में अपने पद का दुरुपयोग किया था और पुणे के पास भोसरी में महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (MIDC) में एक रिश्तेदार के नाम पर तीन एकड़ की जमीन 40 करोड़ रुपये के बाजार मूल्य के मुकाबले 3.75 करोड़ रुपये में खरीदी थी. 


 






ED ने कुर्क की थी संपत्ति


इससे पहले ED ने 27 अगस्त को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता एकनाथ खडसे, उनकी पत्नी मंदाकिनी खडसे, उनके दामाद गिरीश चौधरी और अन्य की 5.73 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी. कुर्क की गई संपत्तियों में एक बंगला, तीन आवासीय फ्लैट, 4.86 करोड़ रुपये की सात जमीन और 86.28 लाख रुपये का बैंक बैलेंस के रूप में अचल संपत्तियां शामिल हैं. 


हाईकोर्ट से मिली थी राहत 


वहीं पिछली सुनवाई में बॉम्बे हाईकोर्ट ने मंदाकिनी खडसे को राहत देते हुए उन्हें गिरफ्तारी से 7 दिसंबर तक के लिए अंतरिम सुरक्षा प्रदान की थी. हालांकि हाईकोर्ट ने साफ कहा था कि इस दौरान भी उन्हें जांच में सहयोग करना होगा और जब बुलाया जाए अदालत में पेश होना होगा. न्यायमूर्ति नितिन साम्ब्रे की एकल पीठ मामले के मुख्य आरोपियों में से एक मंदाकिनी द्वारा दायर अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई कर रही थी.  


ये भी पढ़ें:


महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर ED की बड़ी कार्रवाई, 13 घंटे की पूछताछ के बाद किया गिरफ्तार, वसूली के हैं आरोप


अंतरराष्ट्रीय जलवायु शिखर सम्मेलन 'सीओपी-26' में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी, जलवायु के एजेंडे पर पेश करेंगे रिपोर्ट