दक्षिणी जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में मस्जिद के बाहर मंगलवार को ईद की नमाज के बाद जमकर पत्थरबाजी हुई. प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पत्थर भेजे. इस घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कई लोग सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी करते नजर आ रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, ईद-उल-फितर की नमाज के बाद कुछ असमाजिक तत्वों ने आजाद कश्मीर के नारे लगाए. इसके बाद सुरक्षाबलों ने दखल दिया तो उन प्रदर्शनकारियों ने उन पर पत्थरबाजी की.


फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है. पुलिस के मुताबिक यह मामूली झड़प थी. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि किसी तरह की गलतफहमी थी.


दूसरी ओर, राजस्थान के जोधपुर में सोमवार रात दो समुदायों के बीच झड़प हो गई, जिससे इलाके में तनाव पैदा हो गया. जोधपुर के जालौरी गेट के पास हुई इस झड़प को सीएम अशोक गहलोत ने दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. जानकारी के मुताबिक इस विवाद की शुरुआत एक चौक पर धार्मिक झंडे फहराने को लेकर हुई. जोधपुर मुख्यमंत्री गहलोत का गृहनगर भी है. 


इसके बाद मंगलवार सुबह फिर जोधपुर में पत्थरबाजी हुई.  प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव भी किया है. लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़ने पडे़. 


जोधपुर में ईद से पहले की रात सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया है. दो समुदायों के लोगों के बीच झंडे को लेकर फसाद हुआ और फिर पत्थरबाजी की गई. इसमें थानेदार समेत तीन पुलिसकर्मी और 4 पत्रकार घायल हो गए. हालात इतने तनावपूर्ण हो गए कि यहां इंटरनेट सेवाएं भी बंद करनी पड़ी. रात करीब एक बजे से जोधपुर में सभी इंटरनेट सेवाएं बंद हैं. 


ये भी पढ़ें- India-China LAC Issue: एलएसी के पास पैंगोंग झील पर चीन बना रहा नया पुल, सैटेलाइट तस्वीरों ने खोली ड्रैगन की करतूतों की पोल


Shivsena Attacks BJP-MNS: सामना में शिवसेना का हमला, राज ठाकरे की एमएनएस को बताया बीजेपी का अंतर्वस्त्र, फडणवीस पर साधा निशाना