नई दिल्ली: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक महिला डॉक्टर की गैंगरेप और हत्या के बाद से लगातार देशभर से महिलाओं के साथ अपराध की खबरें आ रही हैं. इससे एक बार फिर यह बहस छिड़ गई है कि देश में महिलाएं कितनी सुरक्षित हैं. महिलाओं के खिलाफ लगातार हो रहे अपराध से देश के लोगों में गुस्सा भी है और इसका इजहार लोग सोशल मीडिया पर लिखकर और प्रदर्शनों के माध्यम से कर रहे हैं. ऐसा ही एक नजारा आज संसद भवन के नजदीक देखने को मिला. यहां प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री कार्यालय में घुसने की कोशिश करने लगे जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें रोक लिया.


संसद भवन के नजदीक विजय चौक पर आज अनेक लोग महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए जमा हुए. इस दौरान एक पिता अपनी बेटी को गोद में लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. वहां मौजूद पुलिस वाले उन्हें रोकने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन शख्स महिलाओं के खिलाफ लगातार जारी बलात्कार की घटनाओं से गुस्से में था और वह पुलिस की बात मानने को तैयार नहीं था. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने 'रेप से आजादी' के भी नारे लगाए और आरोपियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की.



प्रदर्शनकारी पिता

नागरिकता संशोधन बिल का कांग्रेस करेगी विरोध, हम किसी से भी भेदभाव के खिलाफ- राहुल गांधी


प्रदर्शनकारी 'वी वान्ट जस्टिस' की मांग कर रहे थे. उनका कहना था कि देश में उन्हें रहने लायक वातावरण चाहिए जहां महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस करें और उन्हें किसी प्रकार का भय न हो. प्रदर्शनकारियों में महिला और पुरुषों की बराबर की भागीदारी थी. पुलिस के बल प्रयोग के बाद भी लोग बलात्कारियों को फांसी देने की मांग करते रहे.


यह भी पढ़ें-

अमित शाह और नरेंद्र मोदी अपनी ही कल्पनाओं में जीते हैं :राहुल गांधी


प्रदर्शन का वीडियो-