Prophet Muhammad Row: तेलगांना के बीजेपी विधायक टी राजा सिंह (T Raja Singh)  के पैंगबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के बाद से हैदराबाद (Hyderabad) में विरोध-प्रदर्शन जारी है. तनाव को देखते हुए हैदाराबाद पुलिस ने पुराने शहर की तरफ प्रवेश करने वाले मुसी नदी के सभी पुलों को बंद कर दिए हैं, सभी पुलों पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. बुधवार रात से पुराने शहर के कई इलाकों में बहुत ज्यादा तनाव बन गया है, शालीबंडा इलाके में कल से लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा था.वहीं  पुलिस के गिरफ्तारी के बाद भी फिर लोग घरों से निकल कर विरोध प्रदर्शन करने लगे थे.


पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर किया लाठीचार्ज
इस बीच बुधवार रात को लोगों का विरोध प्रदर्शन उग्र हो गया और  आज सुबह 2 बजे करीब कुछ प्रदर्शनकारियों ने राजा सिंह की गिरफ्तारी के नारे लगाते हुए पुलिस पर पथराव भी किया.   पुलिस को भीड़ तितर-बितर करने लिए मजबूरन जमकर लाठीचार्ज करना पड़ा था. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर दौड़ा दौड़ा कर लाठीचार्ज किया, कई लोग घायल भी हुए हैं, इतना ही नहीं पुलिस ने कुछ लोगों के दरवाजे तोड़कर घरों में घुस कर पिटाई करते हुए पुलिस स्टेशन लेकर गए.


ओवैसी ने छुड़वाए प्रदर्शनकारी
 सूचना पाते ही एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अपने पार्टी के कॉर्पोरेटर को पुलिस स्टेशन भेजा और खुद पुलिस के उच्च अधिकारियों के साथ बात करके उन्हें छुड़वाया.प्रदर्शकारियों का कहना है कि जिन्होंने उनके पैगम्बर मोहम्मद के प्रति विवादित बयान दिए, अपशब्द कहे, पुलिस ने उन्हें बड़ी इज्जत के साथ अपने वाहनों में बैठाकर घर पहुंचाया और हमें लाठियां खानी पड़ी रही है.


राजा सिंह की रिहाई के निचले कोर्ट के आदेश को चुनौती
गौरतलब है कि हैदाराबाद का पुराना शहर में राजा सिंह के विवादित बयान के बाद पूरी तरह अशांत हो गया है, दिन पर दिन तनाव बढ़ते जा रहा है.इस बीच गुरुवार को हैदराबाद पुलिस ने  तेलंगाना हाई कोर्ट में राजा सिंह की रिहाई के निचले कोर्ट के आदेश को चुनौती दी है. बता दें कि पुलिसकर्मी ने इस साल फ़रवरी और अप्रैल के दो अन्य पुराने मामलों में भी राजा सिंह को नोटिस भेजा है और जांच में शामिल होने को  कहा है. 


ये भी पढ़ें


Maharashtra: रायगढ़ में मिली संदिग्ध बोट, मुंबई का गेटवे ऑफ़ इंडिया पर्यटकों के लिए बंद, जानिए क्यों?


Mumbai: मुंबई के ललित होटल को बम से उड़ाने की धमकी, दो आरोपी गुजरात के वलसाड से गिरफ्तार