Prayagraj Bulldozer Demolition: बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद देश के कई हिस्सों में हुई हिंसा (Violence) के बाद पुलिस आरोपियों पर लगातार कार्रवाई कर रही है. यूपी (Uttar Pradesh) में आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है. वहीं इन सब के बीच इस मसले पर सियासत भी जारी है. विपक्ष ने बुलडोजर (Bulldozer) कार्रवाई को लेकर बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा है. वहीं विपक्ष पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने पलटवार किया है. 


केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हमारे देश का जो सौहार्द है उसे किसी भी तरह के उन्माद से बिगाड़ा नहीं जा सकता. देश का कोई भी हिस्सा या कोई भी वर्ग इसे स्वीकार नहीं करेगा. कुछ साजिशी सुपारी और उन्मादी लोग देश को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं तो इसे देश किसी कीमत पर स्वीकार नहीं करेगा. जो लोग बुलडोजर पर सियासत कर रहे हैं ये बलवाइयों पर सरेंडर कर रहे हैं. 


धर्म देखकर नहीं करतूत देखकर हो रही कार्रवाई


उन्होंने कहा कि ये कार्रवाई जात, धर्म को देखकर नहीं हो रही बल्कि उनकी करतूत देखकर हो रही है. जो लोग समाज को नुकसान पहुंचाने का काम रहे हैं. ऐसे लोगों का समाज को विरोध करना चाहिए. इस तरह के दंगे में इंसान ही नहीं इंसानियत भी शर्मसार होती है. कुछ लोग एक साजिश की तर्ज पर ये काम कर रहे हैं. उन्हें समाज में चिन्हित कर अलग करने की जरूरत है. 


राहुल गांधी पर भी साधा निशाना


वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर हमला बोलते हुए नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने कहा कि यह लोग भ्रष्टाचार के महान क्रांतिकारी लोग हैं. अब तक हमने सुना था कि लोग भ्रष्टाचार के विरोध में सत्याग्रह और आंदोलन करते थे. लेकिन आज कांग्रेस (Congress) के लोग भ्रष्टाचार के पक्ष में आंदोलन करने जा रहे हैं. ऐसे महान लोगों को ईश्वर बुद्धि दे. 


ये भी पढ़ें- 


WTO Meet: जिनेवा में विश्व व्यापार संगठन की बैठक, भारत खाद्य सुरक्षा सहित उठाएगा सब्सिडी का मुद्दा 


Prayagraj Violence: बुलडोजर की कार्रवाई के खिलाफ HC में याचिका, SSP ने कहा- मास्टरमाइंड जावेद के घर से मिले हथियार