Priyank Kharge On BJP: पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र येदियुरप्पा को कर्नाटक बीजेपी का चीफ बनाए जाने पर कांग्रेस ने तंज कसा. कर्नाटक सरकार में मंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुराना वीडियो शेयर कर बधाई दी.


प्रियांक खरगे ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि बधाई कर्नाटक बीजेपी. बीजेपी के नेताओं पर पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक की है. क्या अब और भी नेता वीआरएस का विकल्प चुनेंगे या बड़े पैमाने पर पलायन होगा? 


प्रियांक खरगे ने जो वीडियो शेयर किया उसमें पीएम मोदी कह रहे हैं कि परिवारवाद ने देश को जिस तरीके से जकड़ रखा है, उसने देश के लोगों का हक छीना है. दरअसल, बीजेपी परिवारवाद के मुद्दे पर कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियों को घेरती रही है. 






टीएमसी क्या बोली?
तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राज्यसभा सांसद साकेत गोखले ने विजयेंद्र येदियुरप्पा को कर्नाटक बीजेपी का अध्यक्ष बनाए जाने पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इनकी योग्यता बीएस येदियुरप्पा का बेटा होना है, लेकिन बीजेपी और पीएम मोदी दूसरे पर उंगली उठाते हैं. 


बीजेपी को अध्यक्ष की क्यों तलाश थी?
कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी को कांग्रेस के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था. इसी के बाद से बीजेपी को नए अध्यक्ष की तलाश थी. विजयेंद्र (47) की नियुक्ति के साथ ही कई महीनों से चल रही अटकलें खत्म हो गई. 


बीएस येदियुरप्पा का प्रभाव कायम
राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि विजयेंद्र येदियुरप्पा की नियुक्ति से ये तो पता लग गया कि येदियुरप्पा के चुनावी राजनीति से बाहर होने के बावजूद उनका प्रभाव कायम है. बता दें कि येदियुरप्पा के बड़े बेटे बी वाई राघवेंद्र सांसद हैं. 


ये भी पड़ें- बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र को मिली कर्नाटक BJP की कमान, क्यों बने पार्टी की पसंद?