नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के उद्देश्य से किए गए लॉकडाउन के दौरान लोगों को फिट रहने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोत्साहित किया है. पीएम मोदी ने मंगलवार को योगासन का एक वीडियो शेयर किया. साथ ही उन्होंने कहा कि यह शरीर को स्वस्थ और मन को प्रसन्न रखता है.


पीएम मोदी ने 'योग निद्रा' का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, "जब भी समय मिलता है, मैं हफ्ते में 1-2 बार योग निद्रा का अभ्यास अवश्य करता हूं." उन्होंने कहा, "इससे शरीर स्वस्थ और मन प्रसन्न रहता है, साथ ही यह तनाव और चिंता को कम भी करता है." प्रधानमंत्री ने कहा, "इंटरनेट पर आपको योग निद्रा के कई वीडियो मिलेंगे. अंग्रेजी और हिन्दी में 1-1 वीडियो साझा कर रहा हूं."





गौरतलब है कि रविवार को 'मन की बात' कार्यक्रम के दौरान एक श्रोता ने प्रधानमंत्री से पूछा था कि वे देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान क्या कर रहे हैं और अपनी फिटनेस का कैसे ख्याल रखते हैं? इस दौरान प्रधानमंत्री ने योग का जिक्र करते हुए कहा था कि वे न तो फिटनेस विशेषज्ञ हैं और न ही चिकित्सा विशेषज्ञ हैं, लेकिन योग का अभ्यास कई सालों से उनके जीवन का एक अभिन्न अंग रहा है.


उन्होंने कहा था "कुछ योग आसनों से मुझे बहुत फायदा हुआ. संभव है कि लॉकडाउन के दौरान इनसे आपको भी कुछ मदद मिल जाए."


ये भी पढ़ें


COVID-19: देश के राजदूतों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पीएम ने की चर्चा, भारतीयों की निकासी के लिए सराहना की
1300 के पार पहुंची COVID-19 से संक्रमित लोगों की संख्या, 32 लोगों की मौत, 137 ठीक हुए | 10 बड़ी बातें