PM Modi Rajasthan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान दौरे पर हैं. उन्होंने बुधवार (10 मई) को उदयपुर संभाग के राजसमन्द जिले के श्रीनाथ नगरी नाथद्वारा की विशाल सभा को संबोधित किया. इसके साथ ही उन्होंने नाथद्वारा में 5,500 करोड़ रुपये से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. 


पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार राज्य के विकास से, देश का विकास के मंत्र पर विश्वास करती है. राजस्थान, देश के सबसे बड़े राज्यों में से एक है, राजस्थान भारत के शौर्य, भारत की धरोहर, भारत की संस्कृति का वाहक है. राजस्थान जितना विकसित होगा, भारत के विकास को उतनी ही गति मिलेगी. 


देश के इंफ्रास्ट्रक्चर पर हो रहा काम 


पीएम मोदी आगे कहा कि आज देश में हर तरह के इंफ्रास्ट्रक्चर पर अभूतपूर्व निवेश हो रहा है. अभूतपूर्व गति से काम चल रहा है. रेलवे हो, हाईवे हो या एयरपोर्ट हो, हर क्षेत्र में भारत सरकार हजारों करोड़ रुपये निवेश कर रही है. इस साल के बजट में भी भारत सरकार ने 10 लाख करोड़ रुपये निवेश करना तय किया है.  


आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर बोले पीएम मोदी 


उन्होंने कहा कि आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर शहरों और गांवों में कनेक्टिविटी को बढ़ाता है. आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर, समाज में सुविधाएं बढ़ाता है और समाज को जोड़ता है. यह डिजिटल सुविधाओं को बढ़ाता है और लोगों का जीवन आसान बनाता है. इससे विरासत को बढ़ावा देने के साथ ही विकास में भी मदद मिलती है. 


पीएम मोदी का विपक्ष पर निशाना 


वहीं, विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश कुछ लोग विकृत विचारधार के शिकार हो चुके है, जो देश में कुछ भी अच्छा होता हुआ देखना ही नहीं चाहते हैं, वे केवल विवाद ही करते हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग कदम-कदम पर हर चीज को वोट के तराजू से तोलते हैं, वो सही से कभी योजना नहीं बना पाते हैं. हमारे देश में इसी सोच की वजह से विकास को प्राथमिकता नहीं दी गई.


ये भी पढ़ें: 


Karnataka Election: कांग्रेस नेता जगदीश शेट्टार ने डाला वोट, कहा- 'अगर कोई संगठन संविधान के खिलाफ...,'