Mahant Narendra Giri Death: अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरि की सोमवार को संदेहास्पद परिस्थिति में मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक, नरेन्द्र गिरि के कमरे से सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें शिष्य आनंद गिरि का जिक्र है. नरेन्द्र गिरि की मौत पर राजनेताओं ने शोक व्यक्त किया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नरेन्द्र गिरि की मौत पर गहरा दुख जताते हुए कहा कि संत समाज को जोड़ने में उनकी बड़ी भूमिका थी.


पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा- "अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि का देहावसान अत्यंत दुखद है. आध्यात्मिक परंपराओं के प्रति समर्पित रहते हुए उन्होंने संत समाज की अनेक धाराओं को एक साथ जोड़ने में बड़ी भूमिका निभाई. प्रभु उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें. ॐ शांति."


इधर, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनके निधन पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि, 'ईश्वर पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व उनके अनुयायियों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें'.


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी महंत नरेंद्र गिरी के निधन पर दुख जतया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ''अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष पूज्य संत महंत नरेंद्र गिरी जी महाराज के देवलोकगमन की दुःखद सूचना मिली. सनातन धर्म के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले पूज्य स्वामीजी द्वारा समाज के कल्याण में दिए योगदान को सदैव याद किया जाएगा. ईश्वर उनकी आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें.''


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी महंत नरेंद्र गिरी के निधन पर दुख जतया है उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ''अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि जी का ब्रह्मलीन होना आध्यात्मिक जगत की अपूरणीय क्षति है. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल अनुयायियों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें.''


ये भी पढ़ें:


Narendra Giri Maharaj Death: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत


Mahant Narendra Giri Death: महंत नरेंद्र गिरि के निधन को सीएम योगी ने बताया अपूरणीय क्षति, अखिलेश यादव ने भी जताया दुख