Himachal Pradesh Assembly Elections 2022: आम आदमी पार्टी (AAP) ने एलान किया है कि वह हिमाचल प्रदेश की सभी 68 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. राज्य में अगले साल नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गुजरात और गोवा के बाद हिमाचल प्रदेश छठा राज्य है जहां आम आदमी पार्टी ने चुनाव लड़ने का फैसला किया है. हिमाचल प्रदेश के पार्टी प्रभारी रत्नेश गुप्ता ने इस बात की जानकारी दी.


गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने इन राज्यों ने सिर्फ चुनाव लड़ने का एलान किया है बल्कि कई बड़े वादे भी जनता के सामने रखे हैं ताकि उनको अपनी तरफ खींचा जा सके. आम आदमी पार्टी मुख्य रूप से बिजली और रोजगार जैसे मुद्दों को प्रमुखता से उठाती है. दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार के मॉडल के दम पर पार्टी दूसरे राज्यों में भी अपनी जड़ें मजबूत करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है.






पिछली बार क्या रहे थे नतीजे?


साल 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने सभी 68 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे और 44 सीटों पर जीत हासिल की थी. बीजेपी को कुल 1846432 वोट मिले थे. वहीं कांग्रेस ने भी सभी सीटों पर चुनाव लड़ा था और वह 21 सीटें जीतने में कामयाब हो सकी थी. कांग्रेस को कुल 1577450 वोट मिले थे. एक सीट सीपीएम के खाते में गई थी, वहीं दो पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने कब्जा जमाया था.


Uma Bharti Controversy: उमा भारती का विवादित बयान, ब्यूरोक्रेसी की नहीं होती औकात, सिर्फ चप्पल उठाने वाली होती है ब्यूरोक्रेसी


ताजपोशी के बाद एक्शन में CM चन्नी: पानी और बिजली बिल माफ, कहा- किसानों पर आंच आई तो अपना गला काट दूंगा