प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है. पीएम मोदी सुबह करीब 6 बजे एम्स पहुंचे और वहां कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के क़ोरोना वैक्सीन लगाने का पूरा वीडियो यात्रा दिखाते हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह प्रधानमंत्री सुबह-सुबह बिना किसी खास सुरक्षा घेरा के एम्स पहुंचे.


देशभर में कोरोना वायरस टीकाकरण का दूसरा चरण आज से शुरू हो चुका है. इस चरण में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों और किसी भी बीमारी से पीड़ित 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी.





पुदुचेरी के नर्स ने लगाई वैक्सीन


पीएम मोदी ने सुबह 6.25 मिनट पर भारत बायोटेक की Co Vaxin की पहली डोज़ लगवाई. इस दौरान वह 35 मिनट तक डॉक्टर निगरानी में रहे और ठीक सात बजे एम्स से अपने आवास 7 लोक कल्याण मार्ग के लिए रवाना हो गए. पुदुचेरी की रहने वाली सिस्टर पी निवेदा ने उन्हें ये डोज़ दी. पीएम ने असमी गमछा पहने हुआ था और बिना किसी सुरक्षा के एम्स पहुंचे थे. पीएम मोदी को दूसरी डोज़ 28 दिन बाद लगाई जाएगी.


वैक्सीन लगवाने के बाद पीएम मोदी ने कहा, ''कोरोना वायरस के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने में जिस तेज़ी से हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने काम किया है वो उल्लेखनीय है. जो लोग वैक्सीन लेने योग्य हैं, मैं उन सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील करता हूं. साथ मिलकर भारत को कोरोना मुक्त बनाते हैं.''


बीजेपी नेताओं की अपील


पीएम मोदी के वैक्सीन लगाने के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा, ‘’पीएम मोदी ने आज सुबह कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है. मेरी उन सभी कोरोना योद्धाओं से अपील है, जिन्होंने अभी तक टीका नहीं लगवाया है. वह सभी दूसरे चरण में टीका लगवाएं.’’ जबकि, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ‘’यह वास्तव में एक ‘विश्वास पैदा करने वाली’ तस्वीर है. हमारे पीएम ने कोरोना के खिलाफ अनुकरणीय तरीके से युद्ध का नेतृत्व किया. समय-समय पर और सही हस्तक्षेप से बहुत लोगों की जान बचाई. वह दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन ड्राइव में से एक का नेतृत्व करते हैं, चलो हमारे प्यारे पीएम की अपील का पालन करें. #ThankYouModiJi’’


ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, BJP बोली- लोगों का शक दूर किया, देश को रास्ता दिखाया