नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के स्थापना दिवस के मौके पर बीजेपी कार्यकर्ताओं के नाम संदेश जारी किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ यह लंबी लड़ाई है. ना थकना है ना रुकना है बस जीतना है.  वीडियो संदेश में प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं से पांच आग्रह किए.


प्रधानमंत्री ने कहा कि हर कार्यकर्ता को खुद मदद करने के लिए आगे आना चाहिए. दूसरे लोगों को कपड़े और मास्क देने चाहिए. हर व्यक्ति दूसरे पांच लोगों को मास्क बना कर दे. साधारण कपड़े के मास्क भी बांधे जा सकते हैं. कोरोना योद्धाओं को हमें धन्यवाद देना चाहिए. उन्होंने आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड करने को कहा.


साथ ही उन्होंने अपील की कि हर व्यक्ति 40 दूसरे लोगों के मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करवाएं. इस ऐप के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जानकारी दें. पीएम केयर फंड में खुद भी दान करें और 40 अन्य लोगों से दान करने के लिए कहे. कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे कोई भी व्यक्ति राशन के बिना ना रहे.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गरीबों की खास तौर पर मदद करें. किसी की मदद करते वक्त अपना चेहरा जरूर ढके. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सामाजिक संगठनों को भी धागे मोती की तरह एक सूत्र में पिरोना है. देश के सामने यह मुश्किल वक्त है, विशेषज्ञों की मदद से हम ने सही समय पर प्रयास शुरू किए हैं. हर स्तर पर देश सक्रिय होकर फैसले ले रहा है. हमारी एकजुटता ही हमें विजय दिलाएगी.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लॉकडाउन के समय देशवासियों ने गंभीरता दिखाई. देशवासियों की गंभीरता सराहनीय है, पीएम बोले कि रात नौ बजे पूरे देश ने विराट स्वरूप दिखाया. प्रधानमंत्री मोदी का कोरोना संकट के दौरान ये चौथा वीडियो संदेश है.


इससे पहले वह तीन बार राष्ट्र के नाम संबोधन कर चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकर्ताओं के नाम संबोधन से संकेत मिले हैं कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में लॉकडाउन कुछ और दिन आगे बढ़ाया जा सकता है हालांकि इस पर अंतिम फैसला सरकार को ही लेना है.


ये भी पढ़ें-