Presidential Elections 2022:  राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी (BJP) ने हमसे पहले बात की होती तो हम द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) का समर्थन कर सकते थे. अगर बीजेपी ने सूचित किया होता कि वे एक आदिवासी महिला को उम्मीदवार के रूप में दे रहे हैं तो हम समर्थन करते. हम चाहते हैं कि राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) शांति से हो. 


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कोलकाता में इस्कॉन मंदिर में पूजा-अर्चना की. सीएम जल्द ही यहां से रथयात्रा का उद्घाटन करेंगे. इसी दौरान उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कहा कि मैं दुखी महसूस कर रही हूं, लेकिन द्रौपदी मुर्मू की स्थिति ज्यादा बेहतर है. हम भी उनका समर्थन कर सकते थे अगर बीजेपी ने चर्चा की होती, लेकिन अब मुझे वही करना होगा जो पूरा विपक्ष करने का फैसला करेगा. 


यशवंत सिन्हा का नाम ममता बनर्जी ने ही किया आगे


बता दें कि, राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू हैं और विपक्ष की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा मैदान में हैं. यशवंत सिन्हा का नाम सीएम ममता बनर्जी ने आगे किया था. यशवंत सिन्हा टीएमसी के उपाध्यक्ष थे और राष्ट्रपति पद के लिए उनके नाम की घोषणा होने से पहले ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया था. 


द्रौपदी मुर्मू ने विपक्षियों से भी मांगा समर्थन


वहीं सूत्रों से पता चला है कि एनडीए की (NDA) राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) ने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राकांपा चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सहित कुछ प्रमुख विपक्षी नेताओं को फोन किया और उनकी उम्मीदवारी के लिए उनका समर्थन मांगा है. सूत्रों ने कहा कि द्रौपदी मुर्मू ने 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले उन्हें व्यक्तिगत रूप से फोन किया था और उनसे बात की थी. 


ये भी पढ़ें- 


सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को बताया उदयपुर की घटना का जिम्मेदार, कहा- आपको पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए


Money Laundering Case: ईडी ने सत्येंद्र जैन के दो और करीबियों को किया गिरफ्तार, ये हैं आरोप