Punjab Lok Congress With BJP: पंजाब (Punjab) के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) का भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) में विलय होने जा रहा है. पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) से ठीक पहले यानी पिछले साल अमरिंदर सिंह ने नई पार्टी बनाई थी. कैप्टन की उम्र 80 साल है और इतनी उम्र वाले को बीजेपी में टिकट नहीं दी जाती, इसी वजह से कैप्टन अमरिंदर ने अलग पार्टी बनाई थी.


गौरतलब है कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की बातचीत हुई थी. पार्टी मर्ज करने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह को नया ऑफर मिल सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैप्टन अमरिंदर सिंह का उपराष्ट्रपति (Vice-President) के लिए नाम दिया जा सकता है.


अगले हफ्ते अमरिंदर सिंह के सर्जरी कराकर लंदन से लौटने के बाद इस पर अंतिम मुहर लगाई जा सकती है. पिछले साल अमरिंदर सिंह के कांग्रेस छोड़ने के बाद कई कांग्रेस नेताओं (Congress leaders) ने पार्टी छोड़ी थी और बीजेपी ज्वाइन किया था. पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य के मंत्री सुनील जाखड़ (Sunil Jakhad) के साथ चार अन्य नेता- राजकुमार वेरका, सुंदर श्याम अरोड़ा, बलबीर सिंह सिद्धू और गुरप्रीत सिंह ने हाल में बीजेपी ज्वाइन किया था.


ये भी पढ़ें: Prophet Muhammad Row: माहौल बिगाड़ा, देर से माफी और रेड कारपेट... पैगंबर विवाद में नूपुर के साथ दिल्ली पुलिस को भी SC की कड़ी फटकार