Presidential Election 2022: कांग्रेस (Congress) ने एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (NDA Presidential Candidate Draupadi Murmu) और अन्य के खिलाफ चुनाव आयोग (Election Commission) में शिकायत दर्ज कराई है. कर्नाटक (Karnataka ) में कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी (BJP) नेताओं पर चुनाव आचार संहिता (Election Code of Conduct) के उल्लंघन का आरोप लगाया है. दरअसल कर्नाटक में कांग्रेस ने मंगलवार 19 जुलाई को बीजेपी पर 18 जुलाई के दिन राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) के दौरान कानून के प्रावधानों के उल्लंघन का आरोप लगाया है.


कांग्रेस ने चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग (ईसी) में शिकायत दर्ज कराई है. कांग्रेस का आरोप है कि कर्नाटक में सत्तारूढ़ बीजेपी ने 17 और 18 जुलाई को मतदाताओं को रिश्वत और अन्य प्रलोभन देकर अपने पक्ष में वोट लेने का प्रयास किया है. कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करते हुए बीजेपी पर आरोप लगाया है कि मतदान करने वाले विधायकों को एक फाइव स्टार होटल में लग्जरी आवास उपलब्ध कराया गया था.


सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार ने लगाए आरोप


चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन मामले में सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार की तरफ से एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील, बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा, विधानसभा में बीजेपी के चीफ व्हिप सतीश रेड्डी, मंत्रियों और अन्य के खिलाफ शिकायतें दर्ज की गई हैं.



चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का लगा आरोप


कांग्रेस नेताओं (Congress Leaders) ने शिकायत में कहा कि राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) में विधायकों को मतदान के लिए प्रशिक्षण देने के बहाने फाइव स्टार होटल में रुकवाया गया. जहां विधायकों को आलीशान कमरे, भोजन, शराब और मनोरंजन की दूसरी चीजें मुहैया कराकर एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (NDA Presidential Candidate Draupadi Murmu) के पक्ष में वोट करने के लिए अनुचित प्रभाव डाला है. जिसे कांग्रेस ने चुनाव आचार संहिता (Election Code of Conduct) का उल्लंघन बताया है.


इसे भी पढ़ेंः
Sanjay Pandey Arrested: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे को ED ने किया गिरफ्तार


US Stock Market Today: अमेरिकी शेयर बाजार से मिल रहे अच्छे संकेत, बुधवार को तेजी के साथ खुल सकते हैं भारतीय बाजार