Presidential Election 2022: आगामी राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) के लिए बीजेपी (BJP) ने एनडीए (NDA) की ओर से द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) को अपना उम्मीदवार बनाया है. जहां ओडिशा (Odisha) की बीजु जनता दल (Biju Janata Dal) और आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) की वाईएसआर कांग्रेस (YSR Congress) के साथ ही कई राज्यों की पार्टियों ने उन्हें समर्थन दिया है. इसी बीच सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि राष्ट्रीय राजधानी में रविवार शाम को एनडीए नेताओं की एक बड़ी बैठक होने जा रही है.


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एनडीए नेताओं की यह बैठक संसद के मानसून सत्र और 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले होगी. इस बैठक में मुख्य तौर पर  राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एनडीए नेताओं की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. बताया जा रहा है कि इस दौरान एनडीए के दोनों सदनों के सभी सांसद राष्ट्रपति चुनाव में भाग लेने की प्रक्रिया के बारे में बताएंगे और राष्ट्रपति चुनाव से संबंधित पूरी मॉक ड्रिल भी कराई जाएगी. जिससे की सदस्यों को राष्ट्रपति चुनाव के दौरान किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो.


PM मोदी भी बैठक में हिस्सा लेंगे


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेंगे. फिलहाल राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने 24 जून को अपना नामांकन दाखिल किया है और वह इस बार राष्ट्रपति बनने की प्रबल दावेदार बनकर सामने आई हैं. मुर्मू भारत के इतिहास में पहली बड़ी आदिवासी महिला राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं.


अगर राष्ट्पति चुनाव (Presidential Election) में एनडीए (NDA) उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) की जीत होती है तो वह भारत की पहली आदिवासी राष्ट्रपति और दूसरी महिला राष्ट्रपति बन जाएंगी. द्रौपदी मुर्मू को बीजेपी (BJP) के अलावा वाईएसआर कांग्रेस (YSR Congress), बीजेडी (Biju Janata Dal) और अकाली दल का भी समर्थन प्राप्त है.


इसे भी पढ़ेंः
Shinzo Abe Killed: 'कायराना और बर्बर हमला', शिंजो आबे को बीच रास्ते में मार दी गई गोली, जानिए घटना से जुड़ी बड़ी बातें


UK New Prime Minister: ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री के लिए दावेदारी पेश की, वीडियो जारी कर किया एलान