Adhir Ranjan Chaudhary On President Remark: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) को लेकर दिए गए विवादित बयान पर बीजेपी (BJP) ने कांग्रेस (Congress) को घेर लिया है. इस मामले पर अब अधीर रंजन चौधरी ने खुद सफाई दी और राष्ट्रपति से माफी मांगने की बात कही है. साथ ही कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि वह राष्ट्रपति से माफी मांगेंगे, लेकिन किसी और से नहीं.


अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि, "जब रिपोर्टर ने टोका तो मैं भीड़ में सुन नहीं पाया, चूक हुई है. तीन बार मैंने राष्ट्रपति कहा और एक बार राष्ट्रपत्नी निकल गया. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलकर माफी मांगूंगा. मैंने परसों का समय मांगा है, लेकिन इन पाखंडियों से माफी नहीं मांगूंगा. मुझसे चूक हुई है. मैं बंगाली हूं, हिंदी में आदि नहीं हूं. उस शोर में मैं रिपोर्टर का टोकना समझ नहीं सका." 


'मैं एक बंगाली हूं, मुझे हिंदी की आदत नहीं'


उन्होंने कहा कि, "मैं बंगाली हूं, हिंदी भाषी व्यक्ति नहीं हूं, मेरी जुबान फिसल गई. मैंने कभी देश के सर्वोच्च पद का अपमान करने का इरादा नहीं किया. मैंने एक बार नहीं बल्कि 100 बार कहा है कि मैंने गलती की है. मैं क्या कर सकता हूं? कोई भी गलती कर सकता है. मैं एक बंगाली हूं, मुझे हिंदी की आदत नहीं है." 


क्या है पूरा मामला?


बता दें कि, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को 'राष्ट्रपत्नी' कहा था जिसके बाद ये मुद्दा गरमा गया. बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी मांगने की मांग की है और उन पर उनकी पार्टी के नेता द्वारा इस तरह की टिप्पणी को 'मंजूरी देने' का आरोप लगाया है. इस मामले को लेकर बीजेपी ने संसद के दोनों सदनों में विरोध किया. 


क्या कहा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने?


लोकसभा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा कि कांग्रेस (Congress) को संसद में और देश की सड़कों पर भारत के प्रत्येक नागरिक से माफी मांगनी चाहिए. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने बीजेपी (BJP) नेताओं की मांग पर कहा कि अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) पहले ही माफी मांग चुके हैं. 


ये भी पढ़ें-


स्मृति ईरानी से बोलीं सोनिया गांधी- 'Don’t Talk To Me', राष्ट्रपति के अपमान पर संसद में भारी घमासान


President Remark Row: 'राष्ट्रपत्नी' वाले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के बयान से भारी बवाल, अब सोनिया गांधी ने दिया ये जवाब