भारत लगातार साल 2020 से कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहा है. इस जंग में केंद्र से लेकर राज्य सरकारें अपने अपने स्तर पर वायरस से छुटकारा पाने में लगी हुईं है, लेकिन कोविड की दूसरी लहर ने भारत को बुरी तरह से नुकसान पहुंचाया है. कोविड ने कुछ ऐसा कहर बरसाया कि देश भर के अस्पतालों में ऑक्सीजन, मेडिसिन, एंबुलेंस की कमी हो गई. पिछले दो महीनों में ज्यादातर उन कोरोना मरीजों की जान गई है जिन्हें समय पर इलाज नहीं मिल सका है. कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए केंद्र से लेकर राज्य सरकारें बार बार लोगों से लॉकडाउन का पालन करने, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और मास्क लगाने की अपील कर रही हैं, लेकिन इसके बाद भी कोरोना वायरस की वजह से भारत की स्थिति बेहद संवेदनशील बनी हुई है.


वहीं अब राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया है. प्रशांत किशोर ने देश की दयनीय स्थिति के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है, और ट्वीट पर लोगों से मोदी सरकार के अंध भक्त ना बनने की अपील की है.



प्रशांत किशोर ने मोदी सरकार पर किया वार


राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बुधवार को ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने लिखा है कि 'हमारे चारों ओर एक शोकग्रस्त राष्ट्र और त्रासदी मची हुई है, ऐसे में गलत प्रचार को आगे बढ़ाने का निरंतर प्रयास घृणित है, सकारात्मक होने के लिए हमें सरकार के अंधे प्रचारक बनने की जरूरत नहीं है'.


पिछले 24 घंटों में कम हुए कोविड केस


देश में लगातार महामारी का संकट गहराने की वजह से विपक्ष से लेकर राजनीतिक रणनीतिकार सब केंद्र सरकार को विफल बता रहे हैं और देश में बढ़ते कोविड केस के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. हालांकि पिछले 24 घंटों में देश में कोविड के एक्टिव केस में कमी देखने को मिली है.


इसे भी पढ़ेंः


संजय राउत बोले- महाराष्ट्र में ऑक्सीजन की कमी को हमारी सरकार ने नियंत्रित कर लिया


पप्पू यादव की गिरफ्तारी से नाराज कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, कहा- लॉकडाउन तोड़कर करेंगे आंदोलन