Yogi Adityanath Meet with Amit Shah: कोयले की कमी से कई राज्यों में बिजली संकट की स्थिति बन रही है. उत्तर प्रदेश भी इस समस्या से अछूता नहीं है. यहां भी कई प्लांट में कोयले की कमी से बिजली की समस्या खड़ी हो रही है. इस संकट को लेकर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी चिंतित हैं. यही वजह है कि शनिवार को अपने दिल्ली दौरे के दौरान उन्होंने इस मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर इस पर विस्तार से चर्चा की. इसके अलावा योगी अन्य मंत्रियों से भी मिले.


अमित शाह से मिलकर क्या कहा


कैबिनेट गठन के बाद से मुख्यमंत्री योगी पहली बार अमित शाह से मिले. रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर चर्चा की, लेकिन सबसे अहम टॉपिक बिजली संकट का रहा. उन्होंने अमित शाह से जल्द ही इस समस्या के समाधान की मांग की.  


ऊर्जा मंत्री के सामने भी उठाई समस्या


अमित शाह से मिलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर.के. सिंह से भी जाकर मिले. ऊर्जा मंत्री से सीएम ने उत्तर प्रदेश को मांग के अनुरुप अतिरिक्त बिजली उपलब्ध कराने की मांग की. ऊर्जा मंत्री ने इस पर ध्यान देने की बात कही.   


रेलमंत्री से रैक की डिमांड


इन दोनों से मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव के साथ भी बैठक की. यहां सीएम ने उनसे प्रदेश में कोयले की सप्लाई को व्यवस्थित तरीके से कराने के लिए आवश्यक रैक उपलब्ध कराने का अनुरोध किया. उन्होंने रेलमंत्री को बताया कि उत्तर प्रदेश को अभी कोयले की सप्लाई के लिए रोजाना 15 रैक की जरूरत होती है, ऐसे में मंत्रालय इतने रैक जरूर उपलब्ध कराए.


ये भी पढ़ें


General Manoj Pande: शहीदों को नमन, आत्मनिर्भरता की बात, कमान संभालने के बाद क्या बोले नए आर्मी चीफ


Exclusive: अब दिल्ली की विश्वकर्मा कॉलोनी में चलेगा बुलडोजर, ABP News से लोग बोले- हम रोहिंग्या तो क्यों मांंगते हैं वोट?