Pornography Case: पोर्नोग्राफी मामले में गिरफ्तार अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की मुश्किलें फिलहाल कम होती नज़र नहीं आ रही हैं. आज मुंबई की एक अदालत में क्राइम ब्रांच ने उन्हें पेश किया जहां से कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. पुलिस पिछले कई महीनों से अश्लील फिल्म बनाने के मामले की जांच कर रही थी, पुलिस का कहना है कि राज कुंद्रा के खिलाफ सबूत नहीं होने की वजह से उन्हें गिरफ्तार करने में देरी हुई. ऐसे में हम आपको इस पूरे वाकये को विस्तार से समझा रहे हैं कि पुलिस आखिर राज कुंद्रा तक कैसे पहुंची. 


मुंबई पुलिस के हाथ पोर्न मामले की जांच के दौरान राज कुंद्रा तक कैसे पहुंचे?


3 फरवरी 2021 को पुलिस को जानकारी मिली थी कि कुछ लोग स्ट्रगलर्स को शार्ट फिल्म और वेब सीरीज में काम दिलाने के नाम पर मुंबई के उपनगर इलाके में बंगला बुक कर उनसे अश्लील वीडियो बनवाते हैं और उससे मोटी कमाई की जाती है. इसके बाद 4 फरवरी को पुलिस की एक टीम को जानकारी मिली कि रोवा खान और उसका पति मलाड के मढ़ इलाके में बंगला बुक कर अश्लील फिल्म शूट कर रहे हैं, जिसके बाद टीम ने वहां छापेमारी की और वहां से यास्मीन खान उर्फ़ रोवा खान, प्रतिभा नलावडे, मोनू जोशी, भानुसूर्यम ठाकुर और मोहम्मद आतिफ नासिर अहमद सैफी को गिरफ्तार किया.


इन पांचों आरोपियों से पूछताछ की गई और टेक्निकल एविडेंस की जांच की गई तो गहना वशिष्ठ का नाम सामने आया और फिर उसे 6 फरवरी को गिरफ्तार किया गया. गहना से पूछताछ की गई तो उमेश कामत का नाम सामने आया, जिसके बाद पुलिस ने उसे 8 फरवरी को गिरफ्तार किया. 


कामत से पूछताछ के बाद पुलिस ने इस मामले में तनवीर हाश्मी को गिरफ्तार किया. कामत से पूछताछ में पुलिस को यह भी पता चला कि राज कुंद्रा ने आर्म्स प्राइम की स्थापना की और उसकी मदद से हॉटशॉट नाम का एप्लिकेशन बनाकर उनके जीजा प्रदीप बख्शी, जिनकी केनरीन नाम की कंपनी है, उसे बेच दिया है. इसके बाद क्राइम ब्रांच ने हॉटशॉट से कुछ अश्लील और पोर्न वीडियो प्राप्त किए, जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने 19 जुलाई को राज कुंद्रा और रयान थोर्प को गिरफ्तार किया.



संसद में हंगामे को लेकर विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा- इस मानसिकता को जनता के सामने लाना जरूरी