Jan Suraaj Padyatra: राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर निशाना साधा है. प्रशांत किशोर ने अपनी जन सुराज पदयात्रा के दौरान शुक्रवार (27 जनवरी) को कहा कि, "नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को चुना क्योंकि वह जानते हैं कि 2025 के बाद वह सीएम नहीं होंगे और यादव के नेतृत्व में बिहार (Bihar) को नुकसान होगा और लोग फिर से वापस आएंगे और नीतीश कुमार को चुनेंगे." 


प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि, "वह (नीतीश कुमार) अपनी विरासत को जारी रखना चाहते हैं इसलिए वह नहीं चाहते कि उनसे बेहतर कोई सत्ता में आए." उन्होंने मार्च 2022 में दिल्ली में बिहार के सीएम के साथ अपनी मुलाकात के बारे में भी बात की और बताया किया कि नीतीश कुमार ने उन्हें महागठबंधन के बारे में बताया और उनसे शामिल होने का आग्रह किया था. 


"बीजेपी नीतीश कुमार को हटा देती"


राजनीतिक रणनीतिकार ने कहा कि, "मार्च 2022 को जब नीतीश कुमार मुझसे दिल्ली में मिले, तो उन्होंने मुझे महागठबंधन के बारे में बताया और इसमें शामिल होने का अनुरोध किया. उन्हें पता था कि अगर उन्होंने बीजेपी के साथ अपना गठबंधन जारी रखा तो 2024 के चुनाव जीतने के बाद, उन्हें हटा दिया जाएगा और बीजेपी अपनी पार्टी से मुख्यमंत्री चुनेगी." 


नीतीश कुमार पर पहले भी साधा था निशाना


इस महीने की शुरुआत में भी प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार ने तेजस्वी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने की घोषणा की है. उन्होंने इस तथ्य को स्वीकार कर लिया है कि चुनाव उनके चेहरे पर नहीं जीता जा सकता है. 


"तेजस्वी यादव को सीएम बनाना चाहिए"


किशोर ने कहा था कि तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को सीएम चुनने के लिए 2025 तक इंतजार करने की जरूरत नहीं है. उनके गठबंधन में राजद का सबसे बड़ा हिस्सा है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को उन्हें सीएम बनाना चाहिए. इससे तेजस्वी को तीन साल तक काम करने का मौका मिलेगा और जनता के पास उनके प्रदर्शन के आधार पर मतदान करने का अवसर होगा.


ये भी पढ़ें- 


'पुलिस व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई', कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सुरक्षा चूक के दावों पर राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया