Mumbai Gangrape Case: मुंबई के माटुंगा पुलिस ने सरकारी स्कूल में 13 साल की लड़की  के साथ  गैंगरेप के मामले में स्कूल के दो किशोरों को गिरफ्तार किया है. 


पुलिस के मुताबिक स्कूल में वार्षिक कार्यक्रम के दौरान 2 नाबालिग छात्रों ने 8 वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा के साथ दुष्कर्म किया. जब दोनों लड़के नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म कर रहे थे ठीक उसी दौरान बाकी दो अन्य छात्र क्लास रूम के बाहर खड़े होकर पहरेदारी दे रहे थे. 


कब पता चला?  


घटना बीते मंगलवार (29 नवंबर) की है. लड़की ने जब पेट में दर्द होने की बात अपने परिवार वालों को बताने के बाद पुलिस स्टेशन में तुरंत मामला दर्ज करवाया गया. पुलिस ने दोनों ही आरोपी नाबालिग छात्रों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 DA और पॉक्सो के तहत केस दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. इन्हें डोंगरी के सुधार गृह में भेज दिया गया है. पीड़िता के साथ इस घटना ने झकझोर कर रख दिया और उसने इस बारे में अपने परिवार के सदस्यों को बताया जिन्होंने तुरंत आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.


मामला क्या है? 


मुंबई से सटे ठाणे जिले के कल्याण में गुरुवार (1 दिसंबर) के दिन 9 साल की लड़की के रेप और हत्या के मामले में पुलिस ने एक नाबालिग लड़के को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 15 साल के लड़के ने बच्ची के पिता से बदला लेने के लिए इस घटना को अंजाम दिया.


दो दिन पहले आरोपी और नाबालिग लड़की के बीच झगड़ा हुआ था. इस दौरान पिता ने आरोपी लड़के की कथित तौर पर पिटाई की थी. इसी का बदला लेने के लिए उसने ऐसा किया है. मंत्री दीपक केसरकर ने कहा कि इस तरह की घटनाओं पर हम गंभीरता से काम कर रहे हैं. दोनों ही आरोपी नाबालिग हैं. पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह भेज दिया है. 


यह भी पढ़ें-Mumbai News: मुंबई में लाइव कर रही कोरियन यूट्यूबर से छेड़छाड़, पुलिस कर रही मामले की जांच