मुंबईः मुंबई में हर साल कॉन्स्टेबल और अधिकारियों के ट्रांसफर की प्रक्रिया सामान्य है, लेकिन इस बार मुंबई पुलिस ने निर्णय लेते हुए निर्धारित किया था कि 8 साल से ज्यादा एक ही कमिश्नरेट में काम कर चुके पुलिस अधिकारियों को एक जिले से दूसरे जिले में ट्रांसफर किया जाएगा. इसके बाद मुंबई पुलिस ने कुल 727 अधिकारियों की लिस्ट बनाई थी और इतने लोगों को दूसरे जिलों में ट्रांसफर करने की बात सामने आई थी. सूत्रों की मानें तो यह निर्णय पुलिस विभाग से निकाले गए सचिन वाझे की गिरफ्तारी और एंटीलिया कांड के बाद लिया था. हालांकि इस फैसले को अब वापस ले लिया गया है. 


पुलिस स्थापना मंडल ने निर्णय लिया है कि फिलहाल कॉन्स्टेबल्स के ट्रांसफर को 6 महीने के लिए रोका जाएगा. मंडल के मुताबिक शहर में पहले से ही बहुत पद खाली हैं. साथ ही इस कोविड का संकट, गणपति पूजा, नवरात्रि जैसे त्योहार हैं. इसके अलावा बीएमसी चुनाव भी होने हैं, ऐसे में ट्रांसफर रोकने का फैसला लिया गया है. 


कॉन्स्टेबल्स ने एक पुलिस स्टेशन से दूसरे पुलिस स्टेशन ट्रांसफर लेने के लिए एप्लिकेशन किये थे जिसके बाद उनके ट्रांसफर्स होने थे जिसे फिलहाल रोका गया है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि जो 727 लोगों की लिस्ट बनाई है उसपर अभी कोई दूसरा निर्णय नही लिया गया है. इसे आगामी दिनों में अमल किया जा सकता है. ये 727 ये वे कर्मचारी हैं, जिन्होंने शहर में आठ साल से ज्यादा काम किया है. इनमें वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, पुलिस निरीक्षक, सहायक पुलिस निरीक्षक और उपनिरीक्षक शामिल हैं.


छोटी बचत योजनाओं के ब्याज दरों में बदलाव नहीं, यहां देखें स्मॉल सेविंग स्कीम की लिस्ट