Alert in Delhi: दिल्ली में दिवाली पर भीड़भाड़ वाले बाजारों में आतंकी हमले के अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस मुस्तैद हो गई है. इसके मद्देनजर पुलिस के आला अधिकारियों ने अहम जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया है. दरअसल खुफिया एजंसियों के अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस हरकत में आ गई. मिली जानकारी के अनुसार आतंकियों द्वारा भीड़भाड़ वाले बाजारों को निशाना बनाया जा सकता है.


इससे पूर्व दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 14 सितंबर को पाकिस्तान स्थित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था और सात संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था, जो इस त्योहारी सीजन के दौरान देश में आतंकी हमले करने की योजना बना रहे थे. आरोपित अब पुलिस हिरासत में हैं.


बता दें कि भारतीय खुफिया एजेंसियों को पहले भी यह जानकारी मिली थी कि देश में त्योहारों के मौके पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई बड़ा हमला करा सकती है. इसको लेकर राजधानी दिल्ली की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. फिलहाल दिल्ली पुलिस होटल्स और गेस्ट हाउस पर नजर रख रही है. राजधानी में होने वाली हर हरकत पर पुलिस अपनी नजर बनाए हुए है.


पिछले महीने गिरफ्तार हुआ था पाकिस्तानी आतंकवादी-


देश की राजधानी दिल्ली से एक पाकिस्तानी आतंकी की गिरफ्तारी हुई थी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क से पाकिस्तानी नागरिकता के एक आतंकी को गिरफ्तार किया था. ये आतंकी भारतीय नागरिक की फर्जी आईडी के साथ रह रहा था. आतंकी के पास से एके-47 राइफल के साथ एक अतिरिक्त मैगजीन, 60 राउंड, एक हथगोला, 50 राउंड और 2 अत्याधुनिक पिस्टल बरामद की गई थी


यह भी पढ़ें-


Petrol Diesel Price: सरकार ने घटाया पेट्रोल और डीजल पर टैक्स, जानिए किस राज्य में कितना सस्ता मिलेगा तेल