न्यूयॉर्क पुलिस विभाग की एक गलती ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा कर रख दिया है. दरअसल न्‍यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट ने हाल ही में गलती से एक सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर की तस्वीर 'वांटेड' पोस्टर में छाप दी. वहीं उनकी इस एक गलती का भुगतान पूरे डिपार्टमेंट पर भारी पड़ गया.


महिला ने डिपार्टमेंट द्वारा गलत जानकारी के साथ वांटेड पोस्टर पर तस्वीर छापने के लिए पुलिस पर 2 अरब 20 करोड़ रुपए का मुकदमा दायर किया. बता दें कि इस पोस्टर पर महिला इंफ्लूएंसर को एस्‍कॉर्ट के तौर पर पेश किया गया है, जो की पूरी तरह गलत जानकारी है. 


तस्वीर में छापी गई महिला का नाम इवा लोपेज (Eva Lopez) है. वह इंस्‍टाग्राम इंफ्लुएंसर हैं. 'न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट' के मुताबिक, पुलिस डिपार्टमेंट ने जो पोस्टर गलती से बनाया था उसके उनके बारे में बताया गया था कि वह चोर हैं. हालांकि इवा को इसकी जानकारी अगस्त में मिली. तब वह अपने बॉयफ्रेंड के साथ फ्लोरिडा आई थी. 


उनके यहां आने के बाद इवा के एक दोस्त का मैसेज आया. इवा ने कहा कि मुझे तब लगा था कि ये पोस्टप फेक है. यकीन करना मुश्किल था कि पुलिस ने वांटेड की पोस्टर में मेरी तस्वीर लगा दी है. हालांकि लोपेज के बॉस ने जब पोस्टर की तस्वीर देखी तो वह समझ गए की ये असली है. 


दस लाख रुपए की रोलेक्‍स घड़ी चुराने का भी लगाया आरोप


पुलिस द्वारा लगाए गए पोस्ट में इवा पिंक टॉप और गोल्ड नेकलेस पहनी हुई दिख रही हैं. उन पर आरोप है कि उन्होंने सेक्स वर्कर का भी काम किया है और एक शख्स की दस लाख रुपए की रोलेक्‍स घड़ी और क्रेडिट कार्ड चुराकर फरार हो गई.


जो पोस्‍टर न्‍यूयॉर्क पुलिस की ओर से जारी किया गया था, उसमें वह पिंक ट्यूब टॉप और गोल्‍ड नेकलेस पहनी हुई नजर आ रही थीं. उन पर ये आरोप भी लगाया गया था कि उन्होंने सेक्स वर्कर के रूप में काम किया और एक शख्स की दस लाख रुपए की रोलेक्‍स घड़ी और क्रेडिट कार्ड चुराकर फरार हो गई.


ये भी पढ़ें:


कच्चे तेल के दाम 100 डॉलर प्रति बैरल से नीचे, पेट्रोलियम कंपनियों पर दबाव कम हुआ, क्या नहीं बढ़ेंगे अब पेट्रोल-डीजल के दाम


यूपी मंत्रिमंडल की तस्वीर फाइनल करने के लिए दिल्ली में जारी है बैठकों का दौर, आज फिर दिल्ली आएंगे योगी, लखनऊ में शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू