Rajasthan: प्रधानमंत्री राजस्थान (Rajasthan) के दौसा (Dausa) में 18,100 करोड़ रुपए से अधिक की सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. वे दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे (Delhi Mumbai Express Way) के दिल्ली दौसा लालसोट खंड का उद्घाटन करने वाले हैं. पीएम के इस कार्यक्रम के ठीक दो दिन पहले शुक्रवार (10 फरवरी) को राजस्थान सरकार (Rajasthan Govrnment) ने बजट जारी किया है. 
 
प्रधानमंत्री के इस दौरे की जानकारी खुद प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी है. पीएमओ के मुताबिक 12 फरवरी को राजस्थान में दौरे के बाद पीएम 13 फरवरी को अपनी कर्नाटक यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री बेंगलूरू में वायुसेना स्टेशन में एयरो इंडिया 2023 के 14वें संस्करण का उद्घाटन करेंगे. 


'राजस्थान की सीएम ने लगाया राजनीति का आरोप' 
राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने पीएम के इस दौरे को लेकर बीजेपी पर राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी रविवार को पीएम मोदी की प्रस्तावित यात्रा का राजनीतिकरण कर रही है.


गहलोत ने संवाददाताओं से कहा कि मैंने सुना है कि यहां पर एक बड़ा कार्यक्रम था, हम एक मंच पर आ सकते थे. वे (बीजेपी) जानते थे कि मैं पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना( ईआरसीपी )का मुद्दा उठाऊंगा, मैं समझता हूं कि इससे बचने के लिए पीएमओ और इसमें शामिल अन्य लोग, राज्य के नेता जो केंद्रीय मंत्री हैं (प्रधानमंत्री से) से कहते कि आपने एक स्थान (दौसा) चुना है जो ईआरसीपी के अंतर्गत आता है इसलिए इसे बदल दें.


समारोह में कितने लोग मौजूद रहेंगे?
गहलोत ने दावा करते हुए कहा कि इस आधिकारिक समारोह में 100-200 लोग ही मौजूद रहेंगे और बीजेपी की ओर से अलग से जनसभा की जाएगी. उन्होंने कहा कि उन्होंने अब यह नया तरीका खोजा है.
 
इस परियोजना की परिकल्पना तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली पूर्व बीजेपी सरकार ने की थी. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि पीएम ने 2018 और 2019 में चुनावी रैलियों में ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने का वादा किया था. 


Nagaland Election 2023: कौन हैं काझेतो किनिमी, जिन्होंने चुनाव से पहले ही नागालैंड में खोला बीजेपी का खाता, निर्विरोध जीते