PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के तीन दिन के दौरे के बाद अब मिस्र के लिए रवाना हो गए है. वहीं अमेरिका में बिताए तीन दिनों के बाद पीएम मोदी अपने साथ कई अच्छी यादें लेकर जा रहे हैं. इन्ही में से एक अच्छी याद ये है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शुक्रवार (23 जून) को पीएम को एक स्पेशल एआई टी-शर्ट गिफ्ट की, जिसके बाद पीएम मोदी ने ट्विटर पर गिफ्ट की तस्वीर साझा की. 


दरअसल, भारतीय-अमेरिकी कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक में शुक्रवार को राष्ट्रपति जो बाइडन ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक स्पेशल टी-शर्ट गिफ्ट की, जिस पर लिखा था-एआई भविष्य है. इस बैठक में कई बड़ी हस्तियां शामिल थी, जिनमें एप्पल के सीईओ टिम कुक, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला, महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा समेत कई अन्य लोग कार्यक्रम में मौजूद थे. जब जो बाइडेन ने पीएम मोदी को ये स्पेशल टी-शर्ट गिफ्ट की तो सभी लोगों ने तालियां बजाकर पीएम मोदी का अभिनंदन किया. 


पीएम मोदी ने ट्विटर करते हुए इस गिफ्ट की तस्वीर सबके साथ साझा की और लिखा- ''फ्यूचर एआई का है, चाहे वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस हो या अमेरिका-भारत!' जब हम एक साथ मिलकर काम करते हैं तो इससे हमारे राष्ट्र मजबूत होते हैं. साथ ही पूरे प्लेनेट को फायदा पहुंचता है.'' 






प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ स्टेट डिपार्टमेंट के लंच में भी हिस्सा लिया. जहां उन्होंने कई भारतीय क्लासिक व्यंजनों का स्वाद लिया. जिसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि इस भव्य स्वागत के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. भारत-अमेरिका संबंधों की मधुर धुन हमारे लोगों के बीच संबंधों से बनी है.


यह भी पढ़ें:-


विपक्ष की बैठक में सीएम केजरीवाल ने उठाया अध्यादेश का मुद्दा तो मल्लिकार्जुन खरगे ने दिया ये जवाब, ममता बनर्जी ने भी टोका