PM Modi West Bengal Visit: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख सुकांत मजूमदार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (1 मार्च) से पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह दो सार्वजनिक सभाएं करेंगे, साथ ही हुगली और नदिया जिलों में कई सरकारी परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे.


यहां होगी पीएम मोदी की सभा


उन्होंने कहा कि पीएम मोदी दो सार्वजनिक सभाओं को संबोधित करेंगे, जिनमें पहली शुक्रवार को हुगली जिले के आरामबाग और दूसरी शनिवार को नदिया जिले के कृष्णानगर में होगी. सुकांत मजूमदार ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी उत्तर 24 परगना के बारासात में एक रैली को संबोधित करने के लिए छह मार्च को फिर से पश्चिम बंगाल आएंगे."


सरकारी प्रेस रिलीज के अनुसार, पीएम मोदी शुक्रवार को एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे और आरामबाग में 7,200 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इसमें कहा गया कि शनिवार (2 मार्च) को प्रधानमंत्री कुल 15,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करने के लिए कृष्णानगर जाएंगे.


संदेशखाली विवाद के बीच पीएम का बंगाल दौरा


पीएम मोदी का पश्चिम बंगाल का दौरा ऐसा समय में हो रहा जब संदेशखाली मामले को लेकर देश भर में राजनीति गरमाई हुई है. संदेशखाली की महिलाओं ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख पर जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है, जिसे लेकर बीजेपी लगातार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साध रही है.


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले साल यहां एक कार्यक्रम के दौरान पश्चिम बंगाल की 42 में से 35 लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य रखा था. 2019 के आम चुनाव में भाजपा को राज्य में 18 सीट मिली थीं. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) फरार नेता शाहजहां शेख को गुरुवार (29 फरवरी) को गिरफ्तार कर लिया गया. उसे उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखन में एक घर से गिरफ्तार किया गया, जहां वह छिपा हुआ था. बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में खराब कानून-व्यवस्था के विरोध में बुधवार (28 फरवरी) को कोलकाता में दो दिवसीय धरना शुरू किया. 


ये भी पढ़ें: तेलंगाना में और मजबूत होगी बीजेपी! लोकसभा चुनाव से पहले BRS सांसद पोथुगंती‌ रामुलु ने थामा 'कमल'