Prime Minister Narendra Modi's Foreign Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 28 जून को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की यात्रा पर जायेंगे. विदेश मंत्रालय (MEA)ने बुधवार को यह जानकारी दी. मंत्रालय के बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी 26-27 जून को जर्मनी में जी7 शिखर सम्मेलन (G7 Summit) में हिस्सा लेने के बाद संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जायेंगे और यूएई के पूर्व राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक रहे शेख खलीफा बिन जायेद अल नाह्यान (Sheikh Khalifa bin Zayed Al Nahyan) के निधन पर व्यक्तिगत श्रद्धांजलि देंगे.


मंत्रालय के बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री इस दौरान यूएई का नया राष्ट्रपति और अबू धाबी का शासक चुने जाने पर शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाह्यान को बधाई भी देंगे. मोदी 28 जून की रात को ही यूएई से वापस लौटेंगे. प्रधानमंत्री मोदी जी7 शिखर सम्मेलन की बैठक में हिस्सा लेने के लिये 26-27 जून को जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज के निमंत्रण पर शोल्स एल्माउ जायेंगे. विदेश मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी.


जर्मनी में शिखर बैठक में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी
जी7 शिखर सम्मेलन (G7 Summit) का आयोजन जर्मनी (Germany) की अध्यक्षता में हो रहा है जिसमें अर्जेंटीना, इंडोनेशिया, सेनेगल, दक्षिण अफ्रीका (South Africa) जैसे देशों को भी आमंत्रित किया गया है. बयान में कहा गया है कि जर्मनी की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी दो सत्रों को संबोधित कर सकते है. जिसमें पर्यावरण, ऊर्जा, जलवायु, खाद्य सुरक्षा, स्वास्थ्य, लैंगिक समानता और लोकतंत्र जैसे विषय शामिल हैं. इसमें कहा गया है कि इस शिखर बैठक से इतर प्रधानमंत्री सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले कुछ देशों के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे. 


Maharashtra: 'मैं उद्धव ठाकरे के साथ, मेरा किडनैप किया गया', नितिन देशमुख का गंभीर आरोप


National Herald Case: सोनिया गांधी ने ईडी से पूछताछ के लिए मांगा और समय, स्वास्थ्य का दिया हवाला