PM Modi To Attend Police conference In Jaipur: पीएम नरेंद्र मोदी देश भर के टॉप पुलिस अधिकारियों से मिलने वाले हैं. राजस्थान की राजधानी जयपुर में आयोजित होने वाली डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस में वह लगातार तीन दिनों तक शिरकत करेंगे.


सूत्रों ने बताया है कि कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल समेत कई बडे़ अफसर और नेता जयपुर आएंगे. कॉन्फ्रेंस 5 जनवरी से शुरू होकर 7 जनवरी तक चलेगी.


भाग लेंगे 28 राज्यों के शीर्ष पुलिस अधिकारी
जयपुर में होने वाले इस कॉन्फ्रेंस में 28 राज्यों की पुलिस के डीजी-आईजी स्तर के शीर्ष अधिकारी भाग लेंगे. कॉन्फ्रेंस जयपुर के झालाना स्थित राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर (आरआईसी) में आयोजित होगी. इसकी तैयारियां पूरी हो चुकी है.


क्या होगा एजेंडा?
 द टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस कांफ्रेंस में पीएम मोदी और अधिकारियों के बीच होने वाली चर्चा में मुख्य एजेंडा जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों पर बार-बार हो रहे आतंकी हमले और लद्दाख में चीन की गतिविधियों के साथ ही देश भर में नक्सली हिंसा को खत्म करने की रणनीति पर केंद्रित होगा. वहां तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. सुरक्षा के मद्देनजर पूरे कैम्पस को एसपीजी ने अपने कब्जे में ले लिया है.


पहली बार तीन दिनों तक जयपुर में रहेंगे पीएम मोदी, सुरक्षा कड़ी
 रिपोर्ट के मुताबिक महानिदेशक-महानिरीक्षक (डीजी-आईजी) सम्मेलन के लिए पहले प्रधानमंत्री मोदी का 6 जनवरी को आने का कार्यक्रम था, लेकिन अब वह 5 जनवरी को दोपहर में ही जयपुर पहुंचेंगे. यह पहली बार होगा कि पीएम मोदी राजस्थान की राजधानी में 3 दिनों तक रहने वाले हैं.
 प्रधानमंत्री के जयपुर में होने वाले इस दौरे को लेकर एसपीजी ने उनकी सुरक्षा पर हाई लेवल बैठक की है. इसमें जयपुर कमिश्नरेट, पुलिस मुख्यालय और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों के अलावा विभिन्न सरकारी विभागों के प्रतिनिधि शामिल हुए. अन्य राज्यों के डीजीपी व आईजी 4 जनवरी को ही जयपुर पहुंच जाएंगे.


राजभवन में ठहरेंगे PM मोदी


सूत्रों के मुताबिक सम्मेलन में आ रहे अधिकारी विधानसभा के नजदीक एमएलए फ्लैट्स में ठहरेंगे. वहीं राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल प्रधानमंत्री मोदी के साथ राजभवन में ठहर सकते हैं. प्रधानमंत्री, केन्द्रीय गृह मंत्री व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की सुरक्षा के अलावा आने वाले अधिकारियों के आवास पर दो स्तरीय सुरक्षा रहेगी. आवास के अंदर व बाहर रहने वाले सुरक्षाकर्मियों की ड्रेस भी अलग रहेगी. इसके अलावा जिन अधिकारियों को सुरक्षा मापदंड दिए गए हैं, उनके साथ इंस्पेक्टर स्तर के एक-एक लाइजनिंग अधिकारी रहेंगे.


 ये भी पढ़ें :करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या को लेकर NIA का बड़ा एक्शन, राजस्थान समेत चार राज्यों में छापेमारी