King Charles Diagnosed With Cancer:  किंग चार्ल्स तृतीय में कैंसर रोग की पुष्टि के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी सलामती की कामना की है. मंगलवार (6 फरवरी, 2024) को उन्होंने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट के जरिए कहा- भारतवासियों के साथ मैं भी किंग चार्ल्स के जल्द से जल्द ठीक होने और अच्छे स्वास्थ्य के लिए कामना करता हूं.


किंग चार्ल्स को ने कैंसर का पता चलते ही इसका इलाज करवाना शुरू कर दिया है. बकिंघम पैलेस ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी. बकिंघम पैलेस ने एक बयान में कहा, प्रोस्टेट बढ़ने पर किंग ने हाल ही में अस्पताल में जांच करवाई. जांच में कैंसर की पहचान की गई. कैंसर के प्रकार का खुलासा अभी नहीं किया गया है, लेकिन राजमहल के एक बयान के अनुसार राजा ने सोमवार को नियमित उपचार शुरू कर दिया है.



पब्लिक एक्टिविटी की बंद


राजमहल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि, किंग चार्ल्स ने आज नियमित उपचार शुरू किया है. इस दौरान डॉक्टरों ने उन्हें सार्वजनिक गतिविधियों को स्थगित करने की सलाह दी है. इस अवधि के दौरान वह हमेशा की तरह राज्य के बिजनेस और आधिकारिक कागजी काम को करना जारी रखेंगे. बयान में आगे कहा गया है कि किंग अपनी मेडिकल टीम के त्वरित हस्तक्षेप के लिए आभारी हैं, जो उनकी हालिया अस्पताल प्रक्रिया के कारण संभव हो सका. वह अपने इलाज के बारे में पूरी तरह से सकारात्मक हैं.


इसलिए सार्वजनिक की बीमारी की सूचना


बकिंघम पैलेस के अनुसार, किंग चार्ल्स ने अटकलों को रोकने के लिए इस उम्मीद में अपनी बीमारी की जानकारी सार्वजनिक की, ताकि यह दुनियाभर के उन सभी लोगों के लिए सार्वजनिक समझ में सहायता कर सकता है जो कैंसर से प्रभावित हैं और इसे छिपाकर रखते हैं. फिलहाल कैंसर के चरण या पूर्वानुमान पर कोई और विवरण साझा नहीं किया गया है.