बरौनी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि वह जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद देश के लोगों का दुख और गुस्सा समझते हैं. कई परियोजनाओं का शुभारंभ करने के लिए बिहार पहुंचे प्रधानमंत्री ने स्थानीय बोली अंगिका में कुछ पंक्तियां बोलकर अपना भाषण शुरू किया और पुलवामा हमले में मारे गए राज्य के दो जवानों को श्रद्धांजलि दी.


मोदी ने कहा, ‘‘मैं संजय कुमार सिन्हा और रतन कुमार ठाकुर को श्रद्धांजलि देता हूं. जो लोग यहां एकत्रित हुए हैं, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि आपके दिलों में जो आग धधक रही है मेरे दिल में भी वही आग धधक रही है.’’


मोदी ने स्थानीय दिवंगत सांसद भोला सिंह को याद करते हुए कहा कि अगर वो आज जिंदा होते तो प्रसन्न होते. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में पटना मेट्रो रेल परियोजना समेत 33,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखने और उद्घाटन करने पहुंचे थे. उन्होंने पटना शहर गैस वितरण परियोजना का उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री ने बरौनी रिफाइनरी में बरौनी रिफाइनरी विस्तार परियोजना और एटीएफ हाइड्रोट्रीटिंग यूनिट (आईएनडीजेईटी) की आधारशिला रखी.


प्रधानमंत्री ने बरौनी में एक कार्यक्रम में रिमोट के जरिए पटना मेट्रो रेल परियोजना की भी नींव रखी. मोदी ने पटना में रीवर फ्रंट डेवलेपमेंट के पहले चरण का उद्घाटन किया और 96.54 किलोमीटर तक के करमालीचक सीवरेज नेटवर्क की आधारशिला रखी.


बड़ा खुलासा: आतंकी ने CRPF के काफिले से टकराई थी लाल रंग की EECO कार, 2 मिनट तक चलता रहा साथ


14 फरवरी को पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा में हमला कर दिया था. इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. जिसके बाद से लोगों में गुस्सा है और देशभर में पाकिस्तान के विरोध में लोग सड़कों पर उतर रहे हैं. सरकार ने बदले के लिए सेना को खुली छूट दी है. साथ ही पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन (एमएफएन) का दर्जा छीन लिया था.


पुलवामा हमला: सरकार का बड़ा फैसला, घाटी में मीरवाइज समेत 5 अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा वापस